Jharkhand Politics: उलगुलान रैली को लेकर झारखंड में तैयारी तेज, जेएमएम ने किया बड़ा दावा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2212396

Jharkhand Politics: उलगुलान रैली को लेकर झारखंड में तैयारी तेज, जेएमएम ने किया बड़ा दावा

Jharkhand Politics: झारखंड के रांची में 21 अप्रैल को होने वाले उलगुलान रैली को लेकर तैयारियां अपने अंतिम चरण में हैं. इस रैली को लेकर जेएमएम पार्टी ने बड़ा दावा किया है.

सुप्रियो भट्टाचार्य

रांची: झामुमो के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि आगामी 21 अप्रैल के उलगुलान रैली के स्थान पर प्रधानमंत्री ने योग दिवस का कार्यक्रम किया था. बीजेपी को झारखंड में हम शीर्षासन की मुद्रा में लेकर आएंगे. बीजेपी को पलटने के लिए उलगुलान का शंखनाद होगा. लोगों में उत्साह है. 21 अप्रैल को लग्न का शुभ दिन है उसके बावजूद सभी गाड़ियां प्रभात तारा मैदान में पहुंचेंगे. पड़ोसी राज्य से भी गाड़ियां यहां पहुंचेंगे. पार्टी के सभी लोग अपने संसाधन से आ रहे हैं. उन्हें भाजपा की तरह ढोया नहीं जाएगा. आसपास के ग्रामीण इलाके से लोग सुबह से पैदल आएंगे. एचईसी के मजदूर जिसको 2 सालों से वेतन नहीं मिला है वह भी आएंगे. पूरा एचईसी परिसर के सभी वर्गों के लोगो का वहां जुटान होगा. जिसका भी झारखंडी आदिवासी मूल से जुड़ाव है वह मौजूद रहेंगे.

सुप्रियो भट्टाचार्य ने आगे कहा कि आज पहले फेज का जो चुनाव से खबर आ रही है उससे पता चला है कि केवल 20 से 25 सीटों में बीजेपी आगे है. प्रधानमन्त्री डर गए हैं. जैसे हमने कहा यह चुनाव लोकतंत्र और संविधान बचाने का चुनाव है तो पीएम का भाषण आ गया की संविधान को बाबा साहब नहीं बदल सकते. उन्होंने कहा संविधान को बनाने में 80 से 90% सनातन के लोग थे. संविधान के प्रिंबल में लिखा है कि हम धर्मनिरपेक्ष हैं. इस देश का जनसंख्या सनातनी परंपरा का रहा है.

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा कि 21 तारीख देश की दिशा और दशा तय करेगा. झारखंड में उलगुलान 21 तारीख को फिर से शुरू होने जा रहा है. कांग्रेस भी इस में शिरकत करेगी. सभी प्रखंड जिला अध्यक्षों को निर्देश दे दिए गए हैं कि वह अपने क्षेत्र से भारी संख्या में रैली में शामिल हो. इसके लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, सैयद हुसैन , गुलाम अहमद मीर इस रैली में शामिल होंगे. लोकतंत्र के महापर्व के पहले चरण की शुरुआत हो चुकी है. प्रधानमंत्री में हिंदुस्तान के दिल में छुड़ा घोपने का काम किया है. युवा ,किसान इस देश का दिल है. पहला चरण हिसाब कर देगा कि नफरत मिटा कर मोहब्बत की दुकान की शुरुआत कर चुके हैं.

इनपुट- तनय खंडेलवाल

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: दोपहर 2:30 बजे हुआ पहला मतदान, बूथ पर पहुंचे मतदाताओं ने बताई देरी की वजह

Trending news