Lok Sabha Chunav 2024: मुझे कोई कंट्रोल नहीं कर सकता, बोलीं कांग्रेस नेता वाई. एस. शर्मिला
Advertisement
trendingNow12233609

Lok Sabha Chunav 2024: मुझे कोई कंट्रोल नहीं कर सकता, बोलीं कांग्रेस नेता वाई. एस. शर्मिला

Lok Sabha Chunav 2024 Live Updates: लोकसभा चुनाव के लिए सरगर्मी बढ़ गई है. सभी सियासी दल तेजी से प्रचार में जुटे हुए हैं. इस लाइव ब्लॉग में लोकसभा चुनाव से जुड़ा हर अपडेट जानें.

Lok Sabha Chunav 2024: मुझे कोई कंट्रोल नहीं कर सकता, बोलीं कांग्रेस नेता वाई. एस. शर्मिला
LIVE Blog

Lok Sabha Chunav Latest Updates Live: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर प्रचार अभियान तेज है. पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) समेत तमाम नेता आज अपनी पार्टियों के लिए रोड शो और रैलियां करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने आज सबसे पहले झारखंड के पलामू में रैली की. इसके बाद पीएम मोदी ने लोहरदगा में सभा की. फिर दोपहर साढ़े 3 बजे बिहार के दरभंगा में चुनावी सभा करेंगे. फिर शाम 6 बजकर 15 मिनट पर पीएम मोदी कानपुर में रोड शो करेंगे.

सीएम योगी की ताबड़तोड़ सभाएं

वहीं, CM योगी आदित्यनाथ आज मध्य प्रदेश के चुनावी दौरे पर हैं. वो गुना लोकसभा में चुनावी जनसभा करेंगे. सीएम योगी केंद्रीय मंत्री और प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी के फर्रुखाबाद, कन्नौज और कानपुर लोकसभा में कार्यक्रम करेंगे.

अखिलेश यादव और मायावती की रैली

वहीं, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने फिरोजाबाद में जनसभा की. इस जनसभा में शिवपाल यादव भी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा, बसपा सुप्रीमो मायावती आगरा में जनसभा करेंगी. आगरा के कोठी मीना बाजार मैदान में मायावती रैली करेंगे. वहीं, राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद जयंत चौधरी संभल और फतेहपुर सीकरी में चुनावी सभा करेंगे.

(लोकसभा चुनाव का हर अपडेट यहां जानें)

04 May 2024
23:28 PM

कांग्रेस नेता शर्मिला ने कहा, मुझे कोई नियंत्रित नहीं कर सकता 

कांग्रेस की आंध्र प्रदेश इकाई की अध्यक्ष वाई.एस. शर्मिला ने कथित तौर पर उन्हें एन. चंद्रबाबू नायडू का विश्वासपात्र बताने के लिए शनिवार को अपने बड़े भाई और वाईएसआरसीपी प्रमुख वाई.एस. जगनमोहन रेड्डी पर हमला बोला और कहा कि ‘‘कोई भी उन्हें नियंत्रित नहीं कर सकता.’’ शर्मिला ने मुख्यमंत्री रेड्डी के इस दावे को खारिज किया कि उन्हें तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख नायडू द्वारा नियंत्रित किया जा रहा है और वह उनकी बात सुनती हैं. 

23:10 PM

Lok Sabha chunav live: बृजभूषण के बेटे को टिकट दिए जाने से नाराज रालोद प्रवक्ता ने इस्तीफा दिया

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक दल राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के वरिष्ठ नेता एवं राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता रोहित जाखड़ ने भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के बेटे को टिकट दिए जाने से नाराज होकर पार्टी और पद से इस्तीफा दे दिया है. पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को हाल ही में 'भारत रत्न' दिये जाने के बाद विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडिया' से अलग होकर चरण सिंह के पौत्र जयंत सिंह चौधरी के नेतृत्व वाले रालोद ने राजग में हिस्सेदारी कर ली. उप्र में रालोद को गठबंधन में लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए दो सीटें मिली हैं. 

22:43 PM

Lok Sabha chunav live: पुरी में सुचारिता मोहंती की जगह जय नारायण पटनायक को कांग्रेस का टिकट

कांग्रेस ने पुरी लोकसभा सीट से सुचारिता मोहंती की जगह जय नारायण पटनायक को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. मोहंती ने धनाभाव में चुनाव लड़ने में अमर्थता व्यक्त कर दी थी. जिसके बाद पार्टी को वहां से अपना प्रत्याशी बदलने पर मजबूर होना पड़ा.

22:10 PM

Lok Sabha chunav live: कानपुर में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में पीएम मोदी का रोड शो 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार शाम उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों के समर्थन में गुमटी गुरुद्वारा से एक रोड शो शुरू किया. प्रधानमंत्री ने शनिवार शाम को कानपुर एवं अकबरपुर संसदीय क्षेत्रों के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवारों के समर्थन में गुमटी गुरुद्वारा से रोड शो की शुरुआत की. मोदी ने इससे पहले गुरुद्वारा में पहुंचकर मत्‍था टेका. प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए सड़क के दोनों किनारे बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे और उनकी अगुवानी में नारे लगा रहे थे. उन्होंने कानपुर में खुले वाहन पर सवार होकर तथा हाथ में भाजपा का चुनाव चिन्ह लेकर रोड शो शुरू किया . मोदी के साथ वाहन पर उप्र के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, कानपुर के उम्मीदवार रमेश अवस्थी और अकबरपुर के उम्मीदवार देवेंद्र सिंह भोले सवार थे.

21:20 PM

Lok Sabha chunav live: दीपेंद्र हुड्डा, भाजपा के अशोक तंवर ने हरियाणा में नामांकन पत्र दाखिल किया

कांग्रेस उम्मीदवार दीपेंद्र सिंह हुड्डा और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार अशोक तंवर ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए क्रमश: रोहतक और सिरसा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. हरियाणा की 10 लोकसभा सीट के लिए 25 मई को मतदान होगा. रोहतक में नामांकन पत्र दाखिल करते समय हुड्डा के साथ उनके पिता एवं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस की हरियाणा इकाई के प्रमुख उदय भान और पार्टी विधायक बीबी बत्रा भी थे. कांग्रेस ने राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा को रोहतक संसदीय क्षेत्र से मैदान में उतारा है. इस संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व वर्तमान में भाजपा के अरविंद शर्मा कर रहे हैं. सिरसा से भाजपा उम्मीदवार तंवर ने जब अपना नामांकन पत्र दाखिल किया तो उनके साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, राज्यसभा सदस्य सुभाष बराला, हिसार से भाजपा उम्मीदवार रणजीत सिंह चौटाला और सिरसा के विधायक एवं हरियाणा लोकहित पार्टी के प्रमुख गोपाल कांडा भी मौजूद थे. 

20:39 PM

Lok Sabha chunav live: थरूर ने विरासत कर मुद्दे पर भाजपा की आलोचना की

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने विरासत कर का मुद्दा उठाने के लिए भाजपा की आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस की घोषणापत्र समिति ने इस पर चर्चा तक नहीं की है, लेकिन आसन्न हार को देखते हुए सत्ताधारी पार्टी हर तरह का हथकंडा आजमा रही है. थरूर लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र का मसौदा तैयार करने वाली समिति के सदस्य थे. उन्होंने कहा कि 1985 में कांग्रेस के प्रधानमंत्री द्वारा विरासत कर को समाप्त किए जाने के बाद इस तरह के उपकर का विचार उछालने वाली एकमात्र पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) है. 

19:50 PM

Lok Sabha chunav live: बसपा से हाथ मिला सकते हैं स्वामी प्रसाद मौर्य

सपा छोड़ने के बाद अपनी खुद की पार्टी खड़ी करने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य बसपा के साथ अपने दल का गठबंधन कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक उनकी बसपा नेतृत्व से इस बारे में बातचीत चल रही है और जल्द ही इस बारे में फैसला हो सकता है. 

19:10 PM

Lok Sabha chunav live: बीजेपी की हालत बिहार में टाइट- तेजस्वी यादव 

तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, 'पीएम कुछ भी बोल सकते है वो पीरजादे हैं मतलब बुजुर्ग. है हम छोटे लोग है. वो कुछ भी बोल सकते हैं. पीएम यहां आए हैं तो काम की बात होनी चाहिए. मिथिला के लोग काम की बात सुनना चाहते हैं. बिहार के लोगों के लिए उन्होंने कुछ नहीं किया. पीएम आए थे तो दरभंगा एम्स देखने चले जाते. काम की बात पीएम मोदी को करनी चाहिए. बीजेपी की हालत बिहार में टाइट है.' 

18:26 PM

Lok Sabha chunav live: मुकदमा दर्ज होने के बाद बैकफुट पर आए आकाश आनंद, रैलियां हो रहीं रद्द

BSP को ऑर्डिनेटर और मायावती के उत्तराधिकारी आकाश आनंद की चुनावी रैलियां रद्द हो गई हैं.. सीतापुर में आकाश पर जब से एफआईआर हुई वो चुनाव मैदान से पीछे हट गए हैं. तब से उनकी चार चुनावी सभाएं बिना किसी कारण बताए पार्टी ने रद्द कर दी है. फिलहाल वो चुनाव प्रचार से दूर हो गए हैं. सीतापुर में आकाश समेत पार्टी के कई नेताओं पर अचार संहिता के उल्लंघन की एफआईआर दर्ज हुई थी जिसमें उन्होंने कहा था ये आतंकवादियों की सरकार है. आकाश उसी दिन रात में दिल्ली लौट गए और तब से वो चुनाव प्रचार में नही लौटे. 

17:47 PM

Lok Sabha chunav live: हिंदुओं को कब तक डराएंगे, मुल्क को बचाने की कोशिश कीजिए- फारूक अब्दुल्ला

फारूक अब्दुल्ला ने आगे कहा, 'हमें पाकिस्तान जाना होता तो 1947 मे चले गए होते. आज मुल्क में बराबरी को खत्म किया जा रहा है. हम छोटे छोटे कमरों में बैठकर बात कर रहे हैं, क्या ये आजादी है कौन सी आजादी है. आप हिंदू भाईयो को डरा रहे हैं. हम 22 करोड हैं और वो 70 करोड हैं. कब तक डरायेगे. मुल्क को बचाने और भाईचारे को पैदा करने की कोशिश कीजिए.'

17:25 PM

Lok Sabha chunav live: मंगलसूत्र और विरासत कर की बात छोड़ दें पीएम- फारूक अब्दुल्ला

फारूक अब्दुल्ला ने कहा, 'पाकिस्तान से आंतकवाद आ रहा है. पाकिस्तान से जब तक बातचीत नहीं होगी, तब तक ये आतंकवाद खत्म नहीं होगा. ये बात मैं लिखकर देता हूं. पुलवामा वाली गाड़ी तीन हफ्ते तक यहां पर घूमी थी और हमारे 40 जवान शहीद हो गए. लेकिन हमारी एजेंसियां उनका पता नहीं लगा पाई. पीएम को चुनाव में मंगलसूत्र और विरासत की बात करना छोड देना चाहिए कि ये सब मुसलमानों को दिया जायेगा.'

16:55 PM

Lok Sabha chunav live: 'वे सबके पीएम हैं या कुछ खास लोगों के', पीएम मोदी पर फारूक अब्दुल्ला ने बोला हमला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने पीएम मोदी के चुनावी भाषणों पर आपत्ति जताई है. अब्दुल्ला ने कहा, 'कब इनकी अक्ल में आएगा कि हम मुसलमान हिंदुस्तानी हैं.मैं वजीरे आजम से एक बात कहना चाहता हूं कि हिंदुस्तान में 1.40 बिलियन लोग है. वो हमारे पीएम हैं या कुछ लोगों के पीएम हैं. उन्होंने आजकल नफरत फैलाई है. भारत तब तक तरक्की नही करेगा जब तक हम लोग अमन से नही रहेंगे. वो नफरत पैदा कर रहे हैं.' 

16:24 PM

Lok Sabha chunav live: विरासत कर के नाम पर देश में जजिया कर लगाना चाहती है कांग्रेस- सीएम योगी

मध्य प्रदेश के अशोक नगर में आयोजित जनसभा में बोलते हुए यूपी के सीएम योगी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, 'आपने कांग्रेस का घोषणा पत्र देखा होगा. औरंगजेब ने एक टैक्स लगाया था, उसका नाम था जज़िया कर, आज कांग्रेस भी अपने घोषणा पत्र में जज़िया कर की बात करती है. ये जज़िया कर वही है, जो उन्होंने विरासत टैक्स की बात की है. PM मोदी कहते हैं विरासत का सम्मान होना चाहिए. वहीं कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में कहती है कि हम विरासत कर लगाएंगे. वे आपके पूर्वजों द्वारा अर्जित संपत्ति को ले लेंगे. कांग्रेस जज़िया कर को लागू करना चाहती है.'

16:10 PM

Lok Sabha chunav live: दिल्ली में कांग्रेस को झटका, बीजेपी के हुए लवली

दिल्ली में कांग्रेस को जोरदार झटका लगा है. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले अरविंदर सिंह लवली बीजेपी में शामिल हो गए हैं. उनके साथ पूर्व मंत्री राजकुमार चौहान, नसीब सिंह भी बीजेपी में आ गए हैं. पार्टी मुख्यालय में बीजेपी नेता विनोद तावड़े और हरदीप सिंह पुरी ने अंगवस्त्र पहनाकर उनका स्वागत किया.

15:21 PM

Lok Sabha chunav live: आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं अरविंदर सिंह लवली

कांग्रेस के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली के बारे में बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. सूत्रों के मुताबिक वे आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इसके लिए बीजेपी के नेताओं से उनकी बातचीत हो गई है. 

14:26 PM

Jharkhand Lok Sabha Chunav Live: आदिवासियों को जमीन हड़पने का खेल चल रहा है- प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बहुत मेहनत के बाद आतंकवादियों के स्लीपर सेल को हम तोड़ पाए हैं. लेकिन झारखंड में जो किया जा रहा है, वो खतरनाक है. यहां घुसपैठियों को बढ़ावा देने का और आदिवासी परिवारों को जमीन हड़पने का खेल हो रहा है. संथाल में PFI जैसे प्रतिबंधित संघठन कैसे अपना रैकेट चला रहे हैं? कैसे आदिवासियों के साथ ठगी कर रहे हैं? कैसे आदिवासी बेटियों के साथ अत्याचार कर रहे हैं? आदिवासी बेटियों को विशेष तौर पर टारगेट किया जा रहा है. जब लोग इसके खिलाफ आवाज उठाते हैं, तो इंडी गठबंधन वाले कहते हैं कि मोदी के खिलाफ वोट जिहाद करो.

14:00 PM
13:35 PM

UP Lok Sabha Election Live: अग्निवीर योजना पर अखिलेश यादव

बदायूं में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अग्निवीर योजना पर कहा कि अग्निवीर को कभी भी नौजवान स्वीकार नहीं कर सकता है. देश की रक्षा के लिए आप 4 साल की नौकरी कर रहे हैं और 4 साल की नौकरी में आपको कोई भी सुविधा ना मिले, शहीद होने पर भी आपको सम्मान ना मिले तो कोई भी इस नौकरी को स्वीकार नहीं करेगा.

13:10 PM

UP Lok Sabha Chunav Live: रावलपिंडी से चुनाव लड़ें राहुल गांधी- आचार्य प्रमोद कृष्णम

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा है कि राहुल गांधी ने अमेठी को छोड़ा तब से कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मनोबल गिर गया है. कांग्रेस का एक और विभाजन होना सुनिश्चित है. 4 जून के बाद दो धड़ों में कांग्रेस का विभाजन होगा. एक राहुल गांधी का और एक प्रियंका गांधी का. रावलपिंडी में राहुल गांधी की लोकप्रियता बढ़ गई है. उनको वहां से चुनाव लड़ना चाहिए.

12:49 PM

Gujarat Lok Sabha Election: राहुल को शहजादा कहने पर प्रियंका गांधी का जवाब

गुजरात के बनासकांठा में प्रियंका गांधी ने कहा कि वो मेरे भाई को शहजादा कहते हैं. मैं कहना चाहती हूं कि शहजादा 4 हजार किलोमीटर चला है. आपकी ही सरकार की समस्याएं सुनी हैं. शहंशाह को देखिए उनके सफेद कुर्ते पर एक भी धूल या धब्बा नहीं दिखाई देता है.

12:10 PM

Jharkhand Lok Sabha Election Live: पलामू में PM मोदी की हुंकार

पलामू की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मेरे आदिवासी, दलित और पिछड़े भाई-बहन लिख कर रख लें कि जब तक मोदी जिंदा है, तब तक दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों के आरक्षण में से रत्तीभर भी मैं धर्म के आधार पर उनके वोटबैंक को नहीं देने दूंगा. मैं संविधान से कोई भी छेड़छाड़ नहीं करने दूंगा.

11:48 AM
11:19 AM

MP Lok Sabha Election Live: सीएम योगी का कांग्रेस पर निशाना

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मध्य प्रदेश के अशोक नगर में कहा कि पहले लोग भूख से मरते थे आज 80 करोड़ लोगों को राशन दिया जा रहा है. अब पैसा सीधा एकांउट में आता है. आपकी आस्था को सम्मान, सुरक्षा और गरीब कल्याण हो रहा है तो दूसरी तरफ कांग्रेस का मैनिफेस्टो है. औंरगजेब की तरह कांग्रेस भी जजिया कर लगाना चाह रही है. उसने अपने मैनिफेस्टो में ऐसा कहा है.

10:54 AM

Odisha Lok Sabha Election Live: फंड नहीं तो चुनाव कैसे लड़ें- सुचरिता मोहंती

ओडिशा के पुरी से कांग्रेस प्रत्याशी सुचरिता मोहंती ने कांग्रेस का टिकट लौटा दिया है. सुचरिता मोहंती ने कहा कि उनके पास चुनाव लड़ने के पैसे नहीं हैं. फंड के लिए जब उन्होंने पार्टी का दरवाजा खटखटाया तो वहां से भी मदद नहीं मिली. ऐसे में बिना फंड के चुनाव नहीं लड़ा जा सकता है तो टिकट वापस कर रही हूं.

10:29 AM
10:00 AM

Delhi Lok Sabha Chunav Live: नामांकन के लिए घर से निकले कुलदीप कुमार

पूर्वी दिल्ली से AAP प्रत्याशी कुलदीप कुमार नामांकन के लिए अपने घर से निकल गए हैं. कुलदीप कुमार माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर से निकले हैं. पूर्वी दिल्ली में आप के उम्मीदवार कुलदीप कुमार के सामने बीजेपी के प्रत्याशी हर्ष मल्होत्रा हैं. दिल्ली में वोट 25 मई को डाले जाने हैं.

09:33 AM
09:00 AM

UP Lok Sabha Election Live: मनजिंदर सिंह सिरसा का राहुल गांधी पर तंज

बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि राहुल गांधी वायनाड से बुरी तरह हार रहे हैं. राहुल गांधी ने खुद अमेठी सीट को सरेंडर कर दिया ये मानकर कि वे वहां से चुनाव नहीं जीत सकते. राहुल गांधी खुद दोनों सीटों को छोड़कर रायबरेली पहुंच गए हैं. जो आदमी अपनी लोकसभा सीट पर भी काम ना कर पाता हो या ये विश्वास ना दिला पाता हो कि मैं आपका अपना हूं. मेरा साथ दो, वो आदमी प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहा है. उन्होंने परिवार की 2 सीटें बर्बाद कर दी हैं.

08:29 AM

Maharashtra Lok Sabha Chunav Live: महाराष्ट्र के सांगली गांव के लोगों का ऐलान

महाराष्ट्र के सांगली के लोगों ने वोटिंग का बहिष्कार कर दिया है. कर्नाटक बॉर्डर के इस गांव के लोगों ने प्रदर्शन किया. गांव वालों का कहना है कि जल नहीं तो वोट नहीं. पानी की कमी की वजह से सांगली के लोगों में गुस्सा है. लोगों ने साफ कर दिया है कि जब तक पानी की समस्या का समाधान नहीं होगा तब तक वोटिंग नहीं करेंगे.

08:03 AM
07:34 AM

Delhi Lok Sabha Chunav 2024 Live: सोमनाथ भारती ने DJB उपाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए नामांकन से पहले AAP कैंडिडेट सोमनाथ भारती ने DJB उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. सोमनाथ भारती ने डीडीए की सदस्यता और दिल्ली जेल के विजिटर्स बोर्ड की गैर-आधिकारिक सदस्यता से भी त्यागपत्र दे दिया है. सोमनाथ भारती आज नई दिल्ली लोकसभा सीट के लिए नामांकन करेंगे.

07:05 AM

Delhi Lok Sabha Election Live: जय प्रकाश अग्रवाल आज करेंगे नॉमिनेशन

दिल्ली की चांदनी चौक सीट से कांग्रेस उम्मीदवार जय प्रकाश अग्रवाल भी आज नॉमिनेशन करेंगे. जय प्रकाश अग्रवाल सुबह 10 बजे कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंचेंगे और पर्चा दाखिला करेंगे. जय प्रकाश अग्रवाल चांदनी चौक सीट से आप और कांग्रेस के संयुक्त उम्मीदवार हैं. दिल्ली में आप 4 और कांग्रेस 3 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

06:38 AM

Delhi Lok Sabha Chunav Live: सोमनाथ भारती आज करेंगे नामांकन

आम आदमी पार्टी के 3 उम्मीदवार आज नॉमिनेशन फाइल करेंगे. पूर्वी दिल्ली से आप उम्मीदवार सुबह 9 बजे पर्चा दाखिल करेंगे. वहीं, आप कैंडिडेट महाबल मिश्रा सुबह 11 बजे पश्चिमी दिल्ली से नामांकन करेंगे. इसके अलावा नई दिल्ली से उम्मीदवार सोमनाथ भारती सुबह साढ़े 11 बजे पर्चा दाखिल करेंगे.

Trending news