मारपीट का आरोप, FIR, AAP का कबूलनामा फिर विभव कुमार का काउंटर कंप्लेन...स्वाति मालीवाल के केस में अब तक क्या-क्या हुआ
Advertisement
trendingNow12253012

मारपीट का आरोप, FIR, AAP का कबूलनामा फिर विभव कुमार का काउंटर कंप्लेन...स्वाति मालीवाल के केस में अब तक क्या-क्या हुआ

Swati Maliwal Latest News: अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार ने स्वाति मालीवाल के खिलाफ काउंटर शिकायत दर्ज कराई है.  इससे पहले आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने इस बात को कबूला था कि स्वाति मालीवाल के साथ सीएम आवास में बदसलूकी हुई थी. 

मारपीट का आरोप, FIR, AAP का कबूलनामा फिर विभव कुमार का काउंटर कंप्लेन...स्वाति मालीवाल के केस में अब तक क्या-क्या हुआ

Swati Maliwal Assault Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर आम आदमी पार्टी (AAP) की सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई बदसलूकी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस घटना से जुड़ा एक वीडियो वायरल होने के बाद स्वाति मालीवाल ने जहां आम आदमी पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. वहीं, अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार ने भी कल देर रात काउंटर कंप्लेन दर्ज कराई है. इससे पहले आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने इस बात को कबूला था कि स्वाति मालीवाल के साथ सीएम आवास में बदसलूकी हुई थी. आइए जानते हैं कि स्वाति मालीवाल के केस में अब तक क्या-क्या हुआ.

13 मईः सीएम हाउस में मालीवाल के साथ मारपीट का आरोप

सोमवार 13 मई को AAP की राज्यसभा सांसद और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के नाम से दिल्ली पुलिस को कॉल किया जाता है. स्वाति मालीवाल पुलिस को बताती हैं कि दिल्ली के CM हाउस में उनके साथ मारपीट की गई है. पुलिस जब मौके पर पहुंची तो स्वाति नहीं मिलीं. प्रोटोकाल के तहत दिल्ली पुलिस सीएम हाउस के अंदर नहीं जा सकती है. उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पर्सनल स्टाफ ने उनके साथ कथित रूप से हाथापाई की. हालांकि, स्वाति उस दिन दिल्ली पुलिस को किसी तरह की लिखित शिकायत नहीं देती हैं.

14 मईः AAP सांसद संजय सिंह ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया

अगले दिन यानी मंगलवार को आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि पार्टी मालीवाल के साथ खड़ी है. मालीवाल के आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए संजय सिंह ने इस बात को स्वीकार किया कि विभव कुमार ने मालीवाल के साथ मारपीट और दुर्व्यवहार किया था. वह सीएम हाउस के ड्राइंग रूम में केजरीवाल का इंतजार कर रही थी. इसी दौरान विभव कुमार वहां पहुंचे और उनके साथ अभ्रदता की. संजय सिंह ने यह भी कहा था कि मुख्यमंत्री ने इस मामले को संज्ञान में लिया है और विभव कुमार पर सख्त कार्रवाई करेंगे.

15 मईः स्वाति मालीवाल से मिलने पहुंचे संजय सिंह

बुधवार 15 मई को सांसद संजय सिंह स्वाति मालीवाल से मिलने उनके घर पहुंचे. संजय सिंह के साथ दिल्ली महिला आयोग की एक सदस्य भी स्वाति मालीवाल के घर पहुंची थीं. हालांकि, इस दौरान दोनों नेताओं के बीच क्या बातचीत हुई इस पर संजय सिंह ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

16 मईः स्वाति मालीवाल ने पुलिस को शिकायत दी

अगले दिन गुरुवार यानी 16 मई को स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज कराया. मालीवाल ने पुलिस को बताया कि 13 मई को सीएम हाउस में विभव कुमार ने उनके साथ मारपीट की. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्होंने लिखा, "मेरे साथ जो हुआ वो बहुत बुरा था. मेरे साथ हुई घटना पर मैंने पुलिस को अपना स्टेटमेंट दिया है. मुझे आशा है कि उचित कार्यवाही होगी. पिछले दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं. जिन लोगों ने प्रार्थना की उनका धन्यवाद करती हूं.  जिन लोगों ने Character Assassination करने की कोशिश की, ये बोला की दूसरी पार्टी के इशारे पर कर रही है, भगवान उन्हें भी खुश रखे.

देश में अहम चुनाव चल रहा है, स्वाति मालीवाल जरूरी नहीं है, देश के मुद्दे जरूरी हैं. BJP वालों से खास गुजारिश है इस घटना पर राजनीति न करें."

पुलिस को दिए बयान में स्वाति ने कहा, "मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल घर में मौजूद थे. मैं ड्रॉइंग रूम तक गई और वहां इंतजार कर रही थी. विभव वहां आया और बिना उकसावे के थप्पड़ मारता रहा. मैंने शोर मचाया और कहा मुझे छोड़ दो जाने दो. लेकिन विभव लगातार मारता रहा और हिंदी में गंदी गालियां देता रहा. विभव ने मेरे छाती पर मारा. मेरे चेहरे पर मारा. पेट पर भी मारा. उसने मेरे शरीर के निचले हिस्से पर मारा. मैने कहा मैं पीरियड में हूं. मुझे छोड़ दो और मैं भाग कर बाहर आई. इसके बाद बाहर आ कर पुलिस को फोन किया."

17 मईः AAP ने कहा केजरीवाल को बीजेपी की साजिश में फंसाने की कोशिश

शुक्रवार को घटना से जुड़ा एक वीडियो वायरल होने के बाद आम आदमी पार्टी ने स्वाति मालीवाल केस में यू टर्न लेते हुए कहा कि स्वाति मालीवाल केस की ये सच्चाई है. शुक्रवार शाम को ही आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रांस की. इस दौरान आतिशी ने कहा, "जब से अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आए हैं तब से BJP बौखलाई हुई है. इसी क्रम में BJP ने एक साजिश रची और इसमें स्वाति मालीवाल को चेहरा बनाया गया. स्वाति मालीवाल बिना किसी Appointment के CM आवास पहुंची और वह मुख्यमंत्री जी पर आरोप लगाना चाहती थीं. लेकिन उस समय वहां CM नहीं थे और वह बच गए.  इसके बाद विभव कुमार पर आरोप लगाए गए. आज सामने आए एक वीडियो ने स्वाति मालीवाल जी के आरोपों का सच सबके सामने रख दिया है.

वहीं, स्वाति मालीवाल ने वायरल वीडियो को लेकर कहा, "हर बार की तरह इस बार भी इस राजनीतिक हिटमैन ने खुद को बचाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं. अपने लोगों से ट्वीट्स करवाके, आधी और बिना संदर्भ का वीडियो चलाके इसे लगता है ये इस अपराध को अंजाम देके खुद को बचा लेगा. कोई किसी को पीटते हुए वीडियो बनाता है भला? घर के अंदर की और कमरे की CCTV फुटेज की जांच होते ही सत्य सबके सामने होगा. जिस हद तक गिर सकता है गिर जा, भगवान सब देख रहा है. एक ना एक दिन सबकी सच्चाई दुनिया के सामने आएगी."

स्वाति ने आम आदमी पार्टी पर साधा निशाना

आतिशी के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद स्वाति मालीवाल ने आम आदमी पार्टी और आतिशी पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी में कल के आए नेताओं से 20 साल पुरानी कार्यकर्ता को BJP का एजेंट बता दिया. दो दिन पहले पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सब सच कबूल लिया था और आज यू-टर्न. ये गुंडा पार्टी को धमका रहा है कि मैं अरेस्ट हुआ तो सारे राज खोलूँगा. इसलिए ही लखनऊ से लेकर हर जगह शरण में घूम रहा है. 

आज उसके दबाव में पार्टी ने हार मान ली और एक गुंडे को बचाने के लिए पूरी पार्टी से मेरे चरित्र पर सवाल उठाए गए. कोई बात नहीं, पूरे देश की महिलाओं के लिए अकेले ही लड़ती आई हूँ, अपने लिए भी लड़ूंगी. जमकर चरित्र हनन करो, वक्त आने पर सब सच सामने आएगा."

विभव कुमार ने काउंटर शिकायत दर्ज कराई

मारपीट के आरोपी और अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार ने स्वाति मालीवाल के खिलाफ काउंटर शिकायत दर्ज कराई है. आम आदमी पार्टी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा किए गए शिकायत कॉपी के मुताबिक, विभव ने कहा है कि स्वाति मालीवाल जबरदस्ती CM आवास में दाखिल हुईं और रोके जाने पर हंगामा खड़ा किया और स्टाफ को गाली दी.

Trending news