CUET UG 2024: 5 मई को cuetug.ntaonline.in. पर जारी होगी सिटी इंटिमेशन स्लिप, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड
Advertisement
trendingNow12233900

CUET UG 2024: 5 मई को cuetug.ntaonline.in. पर जारी होगी सिटी इंटिमेशन स्लिप, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

CUET UG 2024 Exam: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से कल, सीयूईटी यूजी 2024 परीक्षा के लिए सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी कर दी जाएगी. कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए शहर सूचना पर्ची डाउनलोड कर सकेंगे.

CUET UG 2024: 5 मई को cuetug.ntaonline.in. पर जारी होगी सिटी इंटिमेशन स्लिप, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

CUET UG 2024 City Intimation Slip: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) कल, 5 मई 2024 को सीयूईटी यूजी परीक्षा (CUET UG Exam) 2024 के लिए सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी करेगा. कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट  परीक्षा में शामिल होने जा रहे स्टूडेंट्स सीयूईटी यूजी सिटी इंटिमेशन स्लिप एनटीए की इस ऑफिशियल वेबसाइट Exams.nta.ac.in/CUET-UG केपर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे.   

क्यों जारी की जाती है सिटी स्लिप?

सीयूईटी यूजी 2024 परीक्षा सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करना होगा. इस स्लिप में उस शहर का नाम है, जहां उम्मीदवार का परीक्षा केंद्र अलॉट होगा ताकि वे पहले से यात्रा का इंतजाम कर सकें. 

कैंडिडेट्स को सीयूईटी यूजी फॉर्म भरते समय ही अपने पसंदीदी चार एग्जाम सिटी सिलेक्ट करने का मौका दिया गया था.  एनटीए की ओर से जारी किए गए ऑफिशियल नोटिस के मुताबिक, "शहर/केंद्र के आवंटन के संबंध में एनटीए का निर्णय अंतिम होगा. इस संबंध में किसी भी अन्य पत्राचार या अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा."

13 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स देंगे एग्जाम

यूजीसी के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने बताया कि सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड 2024 मई के दूसरे सप्ताह में डाउनलोड के लिए अवेलेबल कर दिया जाएगा. इस साल करीब 13.48 लाख कैंडिडेट्स ने सीयूईटी यूजी परीक्षा 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है. सीयूईटी यूजी परीक्षा 2024 का आयोजन 15 और 24 मई को हाइब्रिड मोड में किया जाएगा. विदेश के 26 शहरों समेत 380 शहरों में परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. परीक्षा 63 टेस्ट पेपर्स के लिए कई शिफ्टों में संपन्न कराई जाएगी.  

हर साल सेंट्रल, स्टेट डीम्ड और प्राइवेट यूनिवर्सिटीज में प्रस्तावित बैचलर डिग्री कोर्सेस में एडमिशन के सीयूईटी यूजी परीक्षा का आयोजन किया जाता है. इच्छुक छात्रों को यहां  सीयूईटी यूजी स्कोर के आधार पर दाखिला दिया जाता है. इस साल  सीयूईटी यूजी परीक्षा के जरिए देश भर की 261 यूनिवर्सिटी यूजी प्रवेश प्रक्रिया में शामिल हो रही हैं.

ऐसे डाउनलोड करें सिटी इंटिमेशन स्लिप 
सबसे पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट cuetug.ntaonline.in. पर जाएं.
अपने क्रेडेंशियल्स के जरिए वेबसाइट पर लॉग इन करें.
होम पेज पर उपलब्ध 'CUET UG 2024 परीक्षा सिटी स्लिप' लिंक पर क्लिक करें. 
यहां आपकी स्क्रीन पर शहर सूचना पर्ची दिखाई देगी.
इसे डाउनलोड करें और इसका एक प्रिंटआउट निकाल लें.

Trending news