Iran Vs Israel Conflict: क्या सच में ईरान पर इजराइल ने किया था हमला? मुस्लिम मुल्क का हैरान कर देने वाला बयान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2213084

Iran Vs Israel Conflict: क्या सच में ईरान पर इजराइल ने किया था हमला? मुस्लिम मुल्क का हैरान कर देने वाला बयान

Iran Vs Israel Conflict: ईरान और इजराइल के बीच काफी टेंशन बनी हुई है. ऐसे में अब ईरान का चौंकाने वाला बयान आया है. बीती रोज तथाकथित तौर पर इजराइल ने ईरान पर हमला किया था.

Iran Vs Israel Conflict: क्या सच में ईरान पर इजराइल ने किया था हमला? मुस्लिम मुल्क का हैरान कर देने वाला बयान

Iran Vs Israel Conflict: शुक्रवार को ईरान के इस्फ़हान शहर में विस्फोटों की गूंज सुनाई देने के कुछ घंटों बाद, दोनों पक्षों ने हमले को कम कर दिया. हालांकि, ईरानी विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन ने शुक्रवार को कहा कि अगर इज़राइल उसके हितों के खिलाफ काम करता है तो ईरान तुरंत और "अधिकतम स्तर" पर जवाब देगा.

इजराइल ने क्यों किया हमला

इजराइल का हमला ईरान के जरिए किए गए हमले के बाद आया है, जो मुस्लिम मुल्क ने दमिश्क में एजराइल के जरिए की गई एयरस्ट्राइक के बाद हुआ था. इस हमले में ईरान के अधिकारी मारे गए थे. दमिश्क में हुए हमले के बाद ईरान ने बदला लेने की बात कही थी.

ईरान ने क्या कहा?

ईरान ने कहा कि उसकी इज़राइल के खिलाफ तत्काल जवाबी कार्रवाई की कोई योजना नहीं है, क्योंकि यरूशलेम में अधिकारियों ने संकेत दिया कि तेहरान के दक्षिण में इस्फ़हान शहर पर एक कथित ड्रोन हमले का मकसद नुकसान पहुंचाने के बजाय एक संकेत भेजना था.

ईरान अधिकारियों को संदेह

ईरानी अधिकारी ने इस बात पर भी शक है कि क्या इस्फ़हान में हमले के पीछे सच में इज़राइल था? क्योंकि इजराइल के कुछ ही राजनेता हैं तो व्यव्हारिक तौर पर इस हमले पर टिप्पणी कर रहे हैं. ईरान ने जवाबी कार्रवाई की कोई योजना नहीं बनाई है.

ईरान के विदेश मंत्री ने क्या कहा?

ईरान के विदेश मंत्री ने शुक्रवार को कहा कि तेहरान इस्फ़हान शहर पर हमले की जांच कर रहा है, उन्होंने कहा कि अब तक इज़राइल से कोई संबंध साबित नहीं हुआ है क्योंकि उन्होंने हमले को कम महत्व दिया है. ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन ने शुक्रवार को कहा कि अगर इजराइल उसके हितों के खिलाफ काम करता है तो ईरान तत्काल और "अधिकतम स्तर" पर जवाब देगा.

ऐसे ड्रोन से खेलते हैं हमारे बच्चे

अमीराब्दुल्लाहियन ने एनबीसी न्यूज को यह भी बताया कि ड्रोन ने ईरान के अंदर से उड़ान भरी और गिराए जाने से पहले कुछ सौ मीटर तक उड़ान भरी थी. अमीरबदोल्लाहियान ने कहा, "वे... खिलौनों की तरह हैं जिनसे हमारे बच्चे खेलते हैं, ड्रोन की तरह नहीं."

Trending news