इसलिए हिरासत में लिए गए AAP वर्कर; DDU मार्ग पर धारा 144 लागू
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2254435

इसलिए हिरासत में लिए गए AAP वर्कर; DDU मार्ग पर धारा 144 लागू

AAP Worker Detainined: दिल्ली में भाजपा के मुख्यालय के पास प्रदर्शन करने के लिए दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के वर्कर्स को हिरासत में लिया है. इसी के साथ दिल्ली पुलिस ने DDU मार्ग पर धारा 144 लगा दी है.

इसलिए हिरासत में लिए गए AAP वर्कर; DDU मार्ग पर धारा 144 लागू

AAP Worker Detainined: आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर कथित हमले के मामले में दिल्ली के सीएम केजरीवाल के पूर्व सहयोगी की गिरफ्तारी पर बड़े राजनीतिक टकराव हुआ है. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने रविवार को सत्तारूढ़ पार्टी के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया. कार्यकर्ता 'जेल भरो' विरोध प्रदर्शन के हिस्से के रूप में राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा मुख्यालय की ओर मार्च कर रहे थे. हमले के मामले में अपने पूर्व सहयोगी की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए, सीएम केजरीवाल ने शनिवार को केंद्र में भाजपा पर उनकी पार्टी के खिलाफ 'जेल का खेल' (नेताओं को जेल में डालने का खेल) का सहारा लेने का आरोप लगाया, और कहा कि वह इसका नेतृत्व करेंगे. उन्होंने रविवार को अपनी पार्टी के शीर्ष नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा मुख्यालय तक 'जेल भरो' मार्च निकाला.

धारा 144 लागू
डीसीपी दिल्ली सेंट्रल, हर्ष वर्धन मंडावा ने कहा, "सोशल मीडिया और अन्य चैनलों के जरिए से हमें मिली जानकारी के आधार पर, हमने यह सुनिश्चित करने के लिए डीडीयू मार्ग पर कानून और व्यवस्था हर कीमत पर बनी रहे. हम पर्याप्त सुरक्षा तैनाती करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और कानून एवं व्यवस्था को बाधित करने के किसी भी प्रयास को रोकने के लिए जगह-जगह बैरिकेड्स लगा रहे हैं." उन्होंने बताया, "डीडीयू मार्ग पर धारा 144 लागू कर दी गई है और यहां किसी भी तरह के विरोध प्रदर्शन की इजाजत नहीं है."

यातायात बंद की चेतावनी
आप के 'जेल भरो' मार्च से पहले भाजपा मुख्यालय के बाहर व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई थी. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने AAP के विरोध प्रदर्शन से पहले एक एडवाइजरी जारी की, जिसमें डीडीयू मार्ग, आईपी मार्ग, मिंटो रोड और विकास मार्ग पर संभावित जाम की चेतावनी दी गई. इसमें कहा गया है कि डीडीयू मार्ग सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच यातायात के लिए बंद रह सकता है, यात्रियों से उन हिस्सों से बचने का आग्रह किया गया है जहां जाम लगने की संभावना है. इससे पहले शनिवार को मालीवाल पर कथित हमले के मामले में केजरीवाल के पूर्व पीए को गिरफ्तार किया गया था. उसे तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

केजरीवाल ने जारी किया वीडियो
इससे पहले, AAP प्रमुख ने बिभव की गिरफ्तारी के बाद एक व्यक्तिगत वीडियो जारी किया, जिसमें कहा गया, "आप देख सकते हैं कि वे (भाजपा) AAP के पीछे कैसे हैं. एक के बाद एक, वे हमारे नेताओं को सलाखों के पीछे डाल रहे हैं. उन्होंने मुझे, मनीष सिसौदिया, सत्येन्द्र जैन और संजय सिंह को सलाखों के पीछे डाल दिया. आज, उन्होंने मेरे (पूर्व) पीए को जेल में डाल दिया. अब वे कह रहे हैं कि वे राघव चड्ढा, आतिशी और सौरभ भारद्वाज को जेल में डाल देंगे. शायद यह हमारी गलती थी कि हमने स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक बनाए. जबकि वे मुफ्त में बिजली भी उपलब्ध करा रहे हैं, जिसे पूरा करने में वे विफल रहे. मैं प्रधानमंत्री से कहना चाहता हूं: आप हमारे साथ 'जेल का खेल' खेल रहे हैं, कल मैं अपने सभी शीर्ष नेताओं के साथ भाजपा मुख्यालय तक एक मार्च का नेतृत्व करूंगा."

Trending news