DY Patil T20: राहुल द्रविड़ की इस बात को फॉलो कर रहे हैं ईशान किशन, कब होगी खिलाड़ी की वापसी?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2131732

DY Patil T20: राहुल द्रविड़ की इस बात को फॉलो कर रहे हैं ईशान किशन, कब होगी खिलाड़ी की वापसी?

Ishan Kishan in DY Patil T20 Cup: ईशान किशन लंबे वक्त से क्रिकेट से दूर है. काफी लोगों के मन में सवाल है कि आखिर वह कब वापसी करने वाले हैं. बता दें ईशान कशन ने मेंटल फटीग को लेकर क्रिकेट से दूरी बनाई थी.

DY Patil T20: राहुल द्रविड़ की इस बात को फॉलो कर रहे हैं ईशान किशन, कब होगी खिलाड़ी की वापसी?

Ishan Kishan in DY Patil T20 Cup: श्रेयस अय्यर के जरिए कथित तौर पर तमिलनाडु के खिलाफ मुंबई के रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मैच में खेलने का फैसला करने के बाद, ईशान किशन को अब एक्शन में देखा गया. वह तीन महीने बाद अब एक्शन में आए हैं. हार्दिक पंज्या के नक्शेकदम पर चलते हुए ईशान किशन ने चल रहे डीवाई पाटिल टी20 कप 2024 में हिस्सा लिया है, जहां उन्होंने विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर प्रदर्शन किया.

नवंबर में खेले थे आखिरी बार

ईशान ने आखिरी बार नवंबर 2023 में घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मुकाबले में खेल खेला था. दिसंबर में, दक्षिण अफ्रीका दौरे के बीच में, जहां उनका टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग की जगह लेना लगभग तय था, हालांकि  ईशान ने मानसिक स्वास्थ्य थकान का हवाला देते हुए नाम वापस ले लिया था.

राहुल द्रविड़ ने कही थी ये बात

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बाद में साफ किया था कि हालांकि टीम मैनेजमेंट क्रिकेट से ब्रेक लेने के उनके फैसले की इज्जत करती है, लेकिन वह तभी वापसी कर पाएंगे जब वह थोड़ा क्रिकेट खेलेंगे. शायद यही वजह है कि वह डीवाई पाटिल टी20 कप 2024 का हिस्सा हैं.

हम उन्हें ब्रेक देकर खुश: द्रविड़

राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड के खिलाफ भारत के दूसरे टेस्ट के दौरान विजाग में कहा था,"हर किसी के लिए वापसी की एक राह है. ऐसा नहीं है कि हम किसी को भी किसी भी चीज से महरूम करते हैं. मैं ईशान किशन मुद्दे पर ज्यादा बातचीत नहीं करना चाहता. मैंने जितना हो सके इसे समझाने की कोशिश की है. उन्होंने एक ब्रेक की गुजारिश की थी, हम उन्हें ब्रेक देकर खुश थे."

कुछ क्रिकेट खेलकर करनी होगी वापसी

"जब भी वह तैयार हो, मैंने यह नहीं कहा कि उसे घरेलू क्रिकेट खेलना है, मैंने कहा कि जब भी वह तैयार है... उसे कुछ क्रिकेट खेलना होगा और वापस आना होगा. पसंद उसकी है. हम उसे कुछ भी करने के लिए मजबूर नहीं कर रहे हैं. हम उनके संपर्क में हैं.''

द्रविड़ की बात पर अमल करते हुए ईशान ने आखिरकार क्रिकेट में वापसी कर ली। उन्होंने नवी मुंबई के डीवाई पाटिल यूनिवर्सिटी ग्राउंड में रूट मोबाइल लिमिटेड के खिलाफ आरबीआई के लिए एक टी20 गेम में शाहबाज नदीम, अमित मिश्रा, अंकित राजपूत, ध्रुव शौरी और रियान पराग जैसे खिलाड़ियों के साथ खेला. टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में वापसी करने के इरादे से ईशान अगली बार मुंबई इंडियंस के लिए आगामी आईपीएल 2024 सीज़न में खेलेंगे. इशान लाइनअप में विकेटकीपिंग स्थान लेने के लिए संजू सैमसन, ध्रुव जुरेल, केएल राहुल, जितेश शर्मा और वापसी करने वाले ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगे.

Trending news