Miss Universe Buenos Aires 2024: 60 साल की एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज ने रचा इतिहास, अपने नाम किया ताज

Buenos Aires Pageant 2024: कई बार हम लोगों को कहते सुनते हैं उम्र महज एक नंबर होता है. खुद को साबित करने की कोई निश्चित उम्र नहीं होती है, इंसान के अंदर मेहनत और लगन होनी चाहिए. ऐसा ही एक ताजा उधारण अर्जेंटीना के ला प्लाटा की एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज के माध्यम से जान सकते हैं.    

Written by - Anu Singh | Last Updated : Apr 27, 2024, 11:46 PM IST
    • 60 साल की उम्र में मॉडल ने रच दिया इतिहास
    • मिस यूनिवर्स जीतकर साबित किया उम्र महज एक अंक
Miss Universe Buenos Aires 2024: 60 साल की एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज ने रचा इतिहास, अपने नाम किया ताज

नई दिल्ली: Miss Universe Buenos Aires Pageant 2024: ला प्लाटा की एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज ने 60 साल की उम्र में इतिहास में अपना नाम दर्ज करा दिया है. उन्होंने मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स 2024 का खिताब जीतकर सबको हैरान कर दिया है. अब वो अर्जेंटीना में अपना जलवा दिखाने वाली हैं.  

60 साल की उम्र में रचा इतिहास

होला की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज पेशे से एक एडवोकेट और पत्रकार हैं. वो अर्जेंटीना के ब्यूनस आर्यस की राजधानी ला प्लाटा में रहती हैं. 60 साल की उम्र में उन्होंने मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स 2024 का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है. बता दें कि एलेजांद्रा मारिसा ने ना सिर्फ मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता को जीता है, बल्कि अपनी उम्र की बहुत सी महिलाओं को प्रेरित भी किया है. उन्होंने बाकी कई महिलाओं में नया आत्मविश्वास जगाया है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Francy Lezcano (@miss.universo_buenos_aires)

ब्यूटी पेजेंट के नियमों में हुआ बदलाव

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, खिताब जीतने से पहले एलेजांद्रा मारिसा का मानना था कि शायद वो इस प्रतियोगिता में दिए गए दायरों से बाहर निकल चुकी हैं. उनकी उम्र 60 साल है, लेकिन प्रतियोगिता के नियमों में हुए संशोधन के बाद एलेजांद्रा ने पूरी आत्मविश्वास के साथ इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया. बता दें कि मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के दायरे में कुछ नियम होते हैं, जिनके मुताबिक, प्रतियोगी अविवाहित होनी चाहिए. पहले इस ब्यूटी पेजेंट के लिए 18 से 28 साल की उम्र मान्य रखी गई थी. बाद में नियमों में संशोधन के बाद 18 से 73 साल की उम्र वाली महिलाओं को भी शामिल कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें- Jolly LLb 3: कोर्टरूम ड्रामा देखने के लिए हो जाएं तैयार, अक्षय कुमार और अरशद वारसी जल्द होंगे आमने-सामने

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ 

ट्रेंडिंग न्यूज़