राहुल गांधी के बारे में झूठ फैला रही बीजेपी की पूरी मशीनरी, रायबरेली में प्रियंका ने साधा निशाना

अमेठी-रायबरेली में चुनाव प्रचार की कमान प्रियंका गांधी ने संभाल ली है. भाई राहुल गांधी के लिए चुनाव प्रचार के क्रम में प्रियंका ने सत्तारूढ़ बीजेपी पर जमकर आरोप लगाए हैं. उन्होंने रायबरेली की जनता से अपील की है कि अगर आप राहुल को जिताते हैं तो दो सांसद मिलेंगे यानी मैं भी क्षेत्र के विकास के लिए काम करूंगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 8, 2024, 05:10 PM IST
  • प्रियंका गांधी जमकर बीजेपी पर साधा निशाना.
  • रायबरेली में भाई राहुल को जिताने की अपील.
राहुल गांधी के बारे में झूठ फैला रही बीजेपी की पूरी मशीनरी, रायबरेली में प्रियंका ने साधा निशाना

बछरावां. कांग्रेस की परंपरागत सीटों अमेठी और रायबरेली की जिम्मेदारी प्रियंका गांधी ने संभाल ली है. इसी क्रम में उन्होंने रायबरेली में प्रचार भी शुरू कर दिया और सत्तारूढ़ बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है.कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने बुधवार को रायबरेली के बछरावां में राहुल गांधी के पक्ष में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. रैली के दौरान बीजेपी पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि सत्ताधारी पार्टी की पूरी मशीनरी राहुल गांधी के खिलाफ झूठ फैलाने के काम में लगी हुई है.

'बीजेपी जनता को गुमराह कर रही'
प्रियंका ने कहा कि बीजेपी जनता को गुमराह कर रही है,बीजेपी राज में महंगाई बढ़ी है. हमारी सरकार आने पर आशा वर्कर्स से लेकर मनरेगा के कर्मचारियों के वेतन को दोगुना किया जाएगा. चुनाव के पहले 200 रुपए सिलेंडर का दाम घटा करके यह लोग लॉलीपॉप दे रहे हैं. हमारी मां ने राहुल को आपके पास भेजा है.रायबरेली को 2 सांसद मिलने वाले हैं, राहुल को जिताएं, वो तो आपके सांसद होंगे ही, मैं भी यहां के लिए काम करूंगी

'धर्म-जाति की राजनीति करती है बीजेपी'
प्रियंका ने कहा बीजेपी धर्म, जाति और मंदिर-मस्जिद के बारे में बात करती है लेकिन लोगों से जुड़े वास्तविक मुद्दों के बारे में बात नहीं करती.रायबरेली के लोग नेताओं को अच्छी तरह समझते हैं.उन्होंने कहा-जब उन्हें इंदिराजी (इंदिरा गांधी) की कोई नीति पसंद नहीं आई तो उन्होंने उन्हें भी हरा दिया. इंदिरा गुस्सा नहीं हुईं बल्कि आत्ममंथन किया. आपने उन्हें दोबारा चुना. यह रायबरेली के लोगों की खासियत है कि वे नेताओं को समझते हैं.

'राहुल गांधी ने किए देश के लिए संघर्ष'
प्रियंका ने इस दौरान राहुल गांधी के 'संघर्षों' का जिक्र किया.उन्होंने कहा-बीजेपी की पूरी मशीनरी ने हर तरीके से गलत बातें और झूठ फैलाया. कैसे-कैसे आक्रमण किये. उनको संसद से निकाल दिया गया, उनको घर से निकाल दिया गया लेकिन राहुल पीछे नहीं हटे. यह उनका चरित्र है कि जब वह अन्याय होते हुए देखते हैं तो वह न्याय की लड़ाई लड़ते हैं और उससे कदम पीछे नहीं खींचते. इसीलिए राहुल कन्याकुमारी से कश्मीर तक चार हजार किलोमीटर पैदल चले और फिर उसके बाद मणिपुर से लेकर मुंबई तक उन्होंने यात्रा की. यह आपकी समस्याओं को समझने वाली यात्राएं थीं.

याद किया रायबरेली से रिश्ता
प्रियंका ने कहा- बीजेपी के लोग कह रहे हैं कि हमें वोट दो, तो हम संविधान बदल देंगे. आपको मजबूत बनाने वाली सभी संस्थाओं को मोदी सरकार ने कमजोर कर डाला है और अब वह संविधान बदलने की बात कर रही है.आप रायबरेली से हमारे परिवार का रिश्ता अच्छी तरह जानते हैं. मेरी माता जी 20 सालों से आपकी सांसद हैं और आपके लिए यहां पर जितने भी काम हो सके, उन्होंने किया. माता जी ने आपके पास मेरे भाई राहुल जी को भेजा है. इस चुनाव में राहुल जी आपके उम्मीदवार हैं.

ये भी पढ़ें- Sam Pitroda Controversy: सैम पित्रोदा के बयान से खड़ा हुआ विवाद, बोले- 'पूर्व के लोग चीनी जैसे दिखते हैं', BJP ने दी प्रतिक्रिया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़