DC vs MI: रोहित शर्मा ने तोड़ा विराट कोहली का बड़ा IPL कीर्तिमान, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बनाया महारिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow12224850

DC vs MI: रोहित शर्मा ने तोड़ा विराट कोहली का बड़ा IPL कीर्तिमान, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बनाया महारिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच हुए आईपीएल 2024 के 43वें मैच में भले ही रोहित शर्मा सिर्फ 8 रन बनाकर आउट  हो गए, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़कर अपना नाम दर्ज करा लिया. 

DC vs MI: रोहित शर्मा ने तोड़ा विराट कोहली का बड़ा IPL कीर्तिमान, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बनाया महारिकॉर्ड

Rohit Sharma: आईपीएल 2024 के 43वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना मुंबई इंडियंस से हुआ. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 257 रन का बड़ा स्कोर बोर्ड पर लगाया. जेक फ्रेजर मैकगर्क ने 27 गेंदों में ताबड़तोड़ शॉट्स लगाते हुए 84 रन की तेज तर्रार पारी खेली. टारगेट का पीछा करते हुए उतरे ओपनर रोहित शर्मा और ईशान किशन सस्ते में आउट हो गए. ईशान किशन 20 रन जबकि रोहित सिर्फ 8 रन ही बना सके. इन 8 रनों के दौरान ही रोहित ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक महारिकॉर्ड भी बना दिया. उन्होंने कोहली को पीछे छोड़ते हुए यह रिकॉर्ड अपने नाम किया.

रोहित बने नंबर-1

रोहित शर्मा ने इस मैच में जैसे ही 5 रन बनाए. वह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. रोहित ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है. विराट कोहली ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल में 1030 रन बनाए हैं. रोहित के नाम अब इस टीम के खिलाफ 1034 रन दर्ज हो गए हैं.

सिर्फ ये दो ही कर पाए ऐसा

रोहित शर्मा और विराट कोहली, सिर्फ ये दोनों बल्लेबाज ही ऐसे हैं जो दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल में 1000+ रन बनाने में सफल रहे हैं. ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम के खिलाफ आईपीएल में रोहित ने 34 मैचों में छह अर्धशतक बनाए हैं. रोहित और कोहली के बाद अजिंक्य रहाणे तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 858 रन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बनाए हैं. रोबिन उथप्पा 740 रन के साथ इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं. धोनी 5वें नंबर पर हैं. उन्होंने 709 रन दिल्ली के खिलाफ आईपीएल में बनाए हैं.

इस रिकॉर्ड से चूके 

दिल्ली के खिलाफ रोहित शर्मा सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज तो बन गए लेकिन एक बड़ा रिकॉर्ड नाम करने से वह चूक गए. उनके पास आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कम से कम 50 छक्के लगाने वाले पहले क्रिकेटर बनने का भी मौका था. उनके नाम 49 छक्के दर्ज हैं. वह एक छक्का इस मैच में लगा देते तो यह बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेते.

Trending news