Advertisement
trendingPhotos2211267
photoDetails1hindi

'सैनिटरी पैड' के डिजाइन वाला ये रेलवे स्टेशन कहां बनाया जा रहा है? जानिए ऐसे आर्किटेक्चर की पीछे की असल वजह

चीन अपनी कई नई-नई चीजों के लिए जाना जाता है. हाल ही में एक रेलवे स्टेशन के बारे में सोशल मीडिया पर काफी चीजें वायरल हो रही हैं. लोगों का कहना है कि ये स्टेशन सैनिटरी पैड जैसा दिखाई देता है लेकिन इसके पीछे की वजह तो कुछ और ही है. आपको बताते हैं कि इसकी सच्चाई क्या है.

नानजिंग नॉर्थ रेलवे स्टेशन

1/5
नानजिंग नॉर्थ रेलवे स्टेशन

चीन के नानजिंग नॉर्थ में हाल ही में एक रेलवे स्टेशन बनाया गया है, जो सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में बना हुआ है. इसमें लोगों का कहना है कि ये सैनिटरी पैड जैसा दिखाई देता है लेकिन अधिकारियों ने ये कहा है कि इसको बेर के फूलों के समान डिजाइन किया गया है. इसको कुछ लोग काफी अलग-अलग नजरों से देख रहे हैं.

बेर के फूलों से प्रेरणा

2/5
बेर के फूलों से प्रेरणा

 इस रेलवे स्टेशन को लोग सैनिटरी पैड की नजर से देख रहे हैं, जो की किसी के लिए भी ठीक बात नहीं हैं. इसके डिजाइनर ने कहा कि इसको बनाने की प्रेरणा बेर के फूलों से ली गई है. कई लोगों को तो ऐसा भी लग रहा है कि ये डिजाइन जानबूझकर बनाया गया है. लोगों ने ये भी कहा कि बेर के फूलों में पांच पंखुड़ियाँ होती है.

सोशल मीडिया

3/5
सोशल मीडिया

इसमें कई लोग इसका मजाक भी बना रहे हैं, उनका कहना है कि चार पंखुड़ियों वाले बेर के फूलों के बारे में कभी नहीं सुना है. लोग इस पर बिल्कुल भी विश्वास नहीं कर पा रहे हैं, कि क्या ये सच में बेर के फूलों से प्रेरणा लेकर बनाया गया है. सोशल मीडिया पर चीन के इस रेलवे स्टेशन का खूब मजाक बनाया जा रहा है.

 

मजाक

4/5
मजाक

कई लोगों ने मजाक उड़ाया है, तो कई ने कहा है कि पीरियड शेमिंग पर हमें इसका ध्यान नहीं देना चाहिए. यह डिज़ाइन अपने समय से आगे है. एक यूजर ने ये लिखा कि हम लोगों को इसकी इमारत का डिज़ाइन नहीं देखना चाहिए, क्योकि लोग आते-जाते इतना नहीं देख पाते हैं. 

इंटरनेट यूर्जर्स

5/5
इंटरनेट यूर्जर्स

आपको बता दें यह रेलवे स्टेशन एक बेर के फूल से इंस्पार्यड है और इंटरनेट यूर्जर्स इसे पैड मानकर मजे ले रहे हैं, जो कि बिल्कुल भी ठीक नहीं है. इसका मजाक बनाने की बजाय सुख-सुविधा का ध्यान में रखना जरूरी है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़