Rajasthan Weather: राजस्थान में होली के बाद सताएगी चिलचिलाती धूप, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल
Advertisement

Rajasthan Weather: राजस्थान में होली के बाद सताएगी चिलचिलाती धूप, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

Rajasthan Weather Update: मरुधरा के मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है.  ठंड की विदाई हो चुकी है और गर्मी एंट्री ले चुकी है. पारा बढ़ने की वजह से प्रदेशवासियों को तेज धूप का सामना करना पड़ रहा है, वहीं, रात में तापमान में गिरावट आ जाती है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: मरुधरा के मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है.  ठंड की विदाई हो चुकी है और गर्मी एंट्री ले चुकी है. पारा बढ़ने की वजह से प्रदेशवासियों को तेज धूप का सामना करना पड़ रहा है, वहीं, रात में तापमान में गिरावट आ जाती है.पश्चिम से गर्म हवाएं चलने से प्रदेश में गर्मी तेज होने लगी. राज्य में अधिकांश स्थानों पर दिन का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस या उससे ऊपर जा सकता है.

अगला सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ 20 मार्च को आएगा, जो काफी हद तक पहाड़ियों तक ही सीमित रहेगा. मौसम बदलने के कारण तापमान बढ़ेगा. अगले एक सप्ताह में न्यूनतम तापमान में लगभग 2 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है. 

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, आने वाले दो दिनों में अधिकतम तापमान में बहुत अधिक बदलाव नहीं होगा लेकिन फिर भी तापमान में दो से चार डिग्री तक बढ़ोतरी हो सकती है. आगामी 5 दिनों में मौसम में कोई तगड़ा बदलाव नहीं होगा. करीब 15 से लेकर के 21 मार्च तक मौसम शुष्क रहने की के आसार हैं.

मौसम विभाग ने कहा कि आगामी 7 दिन के अंदर तापमान में बढ़ोतरी होना तय है. इसके साथ ही रात के पारे में 4 फीसदी तक बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है. प्रदेश के 12 शहरों में आगामी दिनों में न्यूनतम पारा 15 डिग्री से ज्यादा दर्ज किए जाने की संभावना है. 

वहीं, देश के बाकी राज्यों में आईएमडी के अनुसार, 18 से 21 मार्च के बीच असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बादल गरजन के साथ हल्की बारिश होने की आशंका जाताई गई है. इसके साथ इन जगहों पर ओलावृष्टि भी हो सकती है. 

ये भी पढ़ें-  पूर्व ACB DG बीएल सोनी ऑडियो वायरल, पेपर लीक को लेकर पूर्व गहलोत सरकार पर लगाए आरोप

Trending news