Jhunjhunu News:झुंझुनूं दौरे के दौरान देशी प्याऊ देख प्रभावित हुए डॉ.समित शर्मा,पानी पीकर लिया आनंद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2227816

Jhunjhunu News:झुंझुनूं दौरे के दौरान देशी प्याऊ देख प्रभावित हुए डॉ.समित शर्मा,पानी पीकर लिया आनंद

Jhunjhunu News:जलदाय विभाग के शासन सचिव और झुंझुनूं जिले के प्रभारी सचिव सीनियर आईएएस डॉ. समित शर्मा आज झुंझुनूं जिले के दौरे पर है. इस दौरान उन्होंने नवलगढ़ में सरकारी स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र, पीएचसी और जलदाय विभाग कार्यालय का निरीक्षण किया.

Jhunjhunu News

Jhunjhunu News:जलदाय विभाग के शासन सचिव और झुंझुनूं जिले के प्रभारी सचिव सीनियर आईएएस डॉ. समित शर्मा आज झुंझुनूं जिले के दौरे पर है. इस दौरान उन्होंने नवलगढ़ में सरकारी स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र, पीएचसी और जलदाय विभाग कार्यालय का निरीक्षण किया. इस दौरान डॉ. समित शर्मा जब जलदाय विभाग कार्यालय पहुंचे. तो वहां पर लगी देशी प्याऊ को लेकर काफी प्रभावित हुए. 

दरअसल एईएन सुनिल कुमार ने कार्यालय में पानी के मटकों को आपस में जोड़कर ठंडे पानी पीने के लिए एक प्याऊ बना रखी है. जिसमें दो टोंटिया लगी हुई है. एक कार्यालय के अंदर और एक बाहर की तरफ. इस प्याऊ के जरिए बाहर राहगीर भी अपनी प्यास ठंडा पानी पीकर बुझा सकता है और कार्यालय में आया व्यक्ति अंदर की तरफ लगी टोंटी से पानी पीकर प्यास बुझा सकता है. 

इस देशी प्याऊ को देखकर डॉ. समित शर्मा काफी खुश हुए और उन्होंने खुद टोंटी के जरिए हाथों से ओक बनाकर पानी पिया और फिर एईएन समेत अन्य अधिकारियों को इसके लिए बधाई दी. साथ ही अपने साथ आए अधिकारियों से कहा कि वे इस देशी प्याऊ की फोटो लें और कोशिश करें कि पूरे राजस्थान के जलदाय विभाग के कार्यालयों में इस तरह की प्याऊ स्थापित हो. इस मौके पर उन्होंने परिंडे में पानी डाला. 

कार्यालय के अंदर पुराने रिकॉर्ड में दीमक लगी हुई थी. जिसे भी सही करवाने के निर्देश दिए.इससे पहले डॉ.समित शर्मा ने नवलगढ़ की मानसिंहका स्कूल का निरीक्षण किया.जहां पर बच्चे बाहर बैठे मिले. जिस पर डॉ. समित शर्मा ने नाराजगी जाहिर करते हुए बच्चों को कक्षा कक्ष में ही बैठाने के निर्देश दिए. 

इसी क्रम में वे मांडासी पहुंचे.जहां पर पीएचसी का निरीक्षण किया.डिलवरी की संख्या कम होने पर फटकार लगाई.वहीं मांडासी की बालिका स्कूल में व्यवस्थाओं से काफी खुश हुए और प्रिंसिपल को उत्कृष्टता प्रमाण पत्र अपनी ओर से प्रदान किया. इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए डॉ. समित शर्मा ने कहा कि जल जीवन मिशन में जिन्होंने भी गलत काम किया है. भ्रष्टाचार किया है. उन पर कठोर कार्रवाई होगी.

यह भी पढ़ें:Deedwana News:"निशुल्क साइकिल योजना" के तहत सरकारी स्कूलों की 14500 बालिकाओं को मिलेगा लाभ

Trending news