Jaipur: परकोटे में अवैध निर्माण पर हेरिटेज निगम आयुक्त सख्त, अधिकारियों को युद्ध स्तर पर कार्रवाई करने के दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2227641

Jaipur: परकोटे में अवैध निर्माण पर हेरिटेज निगम आयुक्त सख्त, अधिकारियों को युद्ध स्तर पर कार्रवाई करने के दिए निर्देश

Jaipur News: परकोटे में हो रहे अवैध निर्माण और ओपन कचरा डिपो को खत्म करने सहित अन्य मुद्दों को लेकर हेरिटेज निगम आयुक्त अभिषेक सुराणा ने अधिकारियों को बैठक ली.  वहीं हेरिटेज निगम में अच्छा कार्य करने वाले स्वच्छता प्रहरियों को अब सम्मानित किया जाएगा. 

jaipur News

Jaipur News: परकोटे में हो रहे अवैध निर्माण और ओपन कचरा डिपो को खत्म करने सहित अन्य मुद्दों को लेकर हेरिटेज निगम आयुक्त अभिषेक सुराणा ने अधिकारियों को बैठक ली. बैठक में परकोटे में हो रहे अवैध निर्माण को लेकर सख्त नजर आई.

हेरिटेज निगम आयुक्त  ने अधिकारियों को अवैध निर्माण चिह्नित करके युद्ध स्तर पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए. वहीं ओपन कचरा डिपो खत्म नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की. आयुक्त ने अधिकारियों को एक सप्ताह में 50 ओपन कचरा डिपो खत्म करने के निर्देश दिए. हेरिटेज निगम में करीब 600 ओपन कचरा डिपो थे, जिनमें से 191 ओपन कचरा डिपो बंद किए गए हैं.

इस दौरान अतिरिक्त आयुक्त डॉ. रौनक बैरागी भी बैठक में मौजूद रहे. वहीं हेरिटेज निगम में अच्छा कार्य करने वाले स्वच्छता प्रहरियों को अब सम्मानित किया जाएगा. आयुक्त ने परकोटे में हो रहे अवैध निर्माणों पर नाराजगी जताई और मौके पर ही जोन उपायुक्त को अवैध निर्माण का नोटिस देकर नियमानुसार सीज या ध्वस्त करने के निर्देश दिए.

वहीं रामगंज निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरने पर आयुक्त ने दुख जाहिर किया और अधिकारियों को आगे ऐसी परिस्थिति दुबारा बनने से रोकने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि ऐसी बिल्डिंगों को चिह्नित कर जल्द कार्रवाई की जाए. वहीं खाली प्लाट में कचरा फेंकने वालों पर कार्रवाई करें. मानसून को देखते हुए आयुक्त अभिषेक सुराणा ने बड़े नालों की सफाई जल्द करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि निगम प्रशासन अति आधुनिक मशीन और जेसीबी की सहायता से नालों की गहराई से सफाई करें. सफाई किए नालों की अधिकारियों की ओर से निरीक्षण किया जाए.

Trending news