बीकानेर टेक्निकल यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शमिल हुए गवर्नर, 20 टॉपर्स को गोल्ड मेडल से किया सम्मानित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2227738

बीकानेर टेक्निकल यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शमिल हुए गवर्नर, 20 टॉपर्स को गोल्ड मेडल से किया सम्मानित

Bikaner News: राज्यपाल कलराज मिश्र सोमवार को बीकानेर के दौरे पर रहे, जहां राज्यपाल ने बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय के दूसरे दीक्षांत समारोह में शिरकत की. इस समारोह में 20 टॉपर्स को गोल्ड मेडल के साथ सम्मानित किया गया.

Governor kalraj Mishra

Bikaner News: राज्यपाल कलराज मिश्र सोमवार को बीकानेर के दौरे पर रहे, जहां राज्यपाल ने बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय के दूसरे दीक्षांत समारोह में शिरकत की. इस समारोह में 20 टॉपर्स को गोल्ड मेडल के साथ सम्मानित किया गया, जबकि 3171 छात्रों को उनकी डिग्रियाँ प्रदान की गई. समारोह में विश्वविद्यालय के कुलपति भी मौजूद थे, और राज्यपाल ने सभी छात्रों को बधाई दी.

 

 समारोह में सम्भागीय आयुक्त वन्दना सिंघवी, जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि, पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम, और रेड क्रॉस के स्टेट प्रेसिडेंट विजय खत्री जैसे अन्य उच्च अधिकारियों ने भी भाग लिया. 

चारों विश्वविद्यालयों के कुलपति भी इस समारोह में शामिल थे, और राज्यपाल कलराज मिश्र ने संबोधन किया. उन्होंने कहा कि जीवन में नया कुछ सीखना आगे बढ़ाता है और गुरु द्वारा दी गई शिक्षा कभी नहीं रुकती. 

उन्होंने भविष्य में विद्यार्थियों को देश के विकास में योगदान देने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने अपने संबबीकानेर का इतिहास भी बहुत महत्वपूर्ण है, और महाराजा गंगासिंह ने 1926 में रेलवे कारख़ाने की स्थापना की थी. इसके अलावा, गंग नहर का निर्माण भी किया गया था. ब्रिटिश शासन के समय में, इंजीनियरिंग कॉलेज की स्थापना हुई थी और बाद में यह एशिया में सबसे बड़ा कॉलेज बन गया. इसके अलावा, उत्तर प्रदेश सरकार ने भाषा में अध्ययन के लिए काम किया है. राज्यपाल ने छात्रों को नवाचार करने की प्रेरणा दी, ताकि वे विश्वविद्यालय के अवसरों का उपयोग कर सकें.

 

Trending news