Kotputli News: ADM ने दिलाई ऑफिसर्स को नशा मुक्ति की शपथ, कहा- नशे की लत से रहे कोसो दूर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2123077

Kotputli News: ADM ने दिलाई ऑफिसर्स को नशा मुक्ति की शपथ, कहा- नशे की लत से रहे कोसो दूर

Kotputli News: कोटपूतली में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अंतर्गत जिला कलक्ट्रेट सभागार में सभी कार्यालयों के अधिकारियों को नशे से दूर रहने की शपथ दिलाई है. यह शपथ अतिरिक्त जिला कलक्टर योगेश कुमार डागुर दिलाई.

kotputli news

Kotputli News: कोटपूतली में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अंतर्गत जिला कलक्ट्रेट सभागार में सभी कार्यालयों के अधिकारियों व कर्मचारियों को गुरूवार को नशा मुक्ति को लेकर अतिरिक्त जिला कलक्टर योगेश कुमार डागुर ने नशा मुक्ति की शपथ दिलाई.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश के साथ ओलावृष्टि, उड़े घरों से टीन-टप्पर

शपथ दिलाने के मौके पर अतिरिक्त जिला कलक्टर ने कहा कि, नशा नाश की जड़ है. नशे की प्रवृत्ति से सामाजिक माहौल भी बिगड़ता है और व्यक्तिगत सम्बन्ध भी खराब होते है. नशे से केवल शारीरिक ही नहीं आर्थिक, सामाजिक, मानसिक और भावनात्मक के साथ नैतिक नुकसान भी उठाना पड़ता है.

डागुर ने बताया कि, युवा किसी भी राष्ट्र की ऊर्जा होते हैं तथा युवाओं की शक्ति देश एवं समाज के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देती है. ऐसी स्थिति में यह आवश्यक है कि युवाओं को नशे की लत से दूर रहना होगा, तभी देश व समाज का विकास सम्भव है. उन्होंने कहा कि, इसकी शुरुआत हमें स्वयं से करनी चाहिए ताकि प्रशासन में कार्यरत अधिकारी कर्मचारी गण समाज के सामने अपना आदर्श प्रस्तुत कर सकें.

साथ ही सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक विपिन चौधरी ने बताया कि राज्य में कुछ वर्षों से विशेष कर अंतर्राष्ट्रीय सीमा एवं अन्य राज्यों की सीमा से लगते हुए जिलों में नशे की प्रवृत्ति बहुत अधिक बढ़ गई है नशे की बढ़ती हुई इस प्रवृत्ति से राज्य के व्यक्तियों को विशेष कर युवा पीढ़ी पर काफी दुष्प्रभाव देखने को मिल रहे हैं.

 इन प्रभावों की रोकथाम हेतु मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के जरिए 100 दिवसीय कार्य योजना में राजस्थान नशा मुक्ति अभियान को भी सम्मिलित किया गया है.  इसके अंतर्गत 29 फरवरी तक जिले में शपथ ग्रहण कार्यक्रम विचार गोष्ठी एवं वाद विवाद प्रतियोगिता, रंगोली, चित्रकला प्रतियोगिता, कैंडल मार्च, इत्यादि कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा.

Reporter: Amit Yadav

यह भी पढ़ेंः  Lok Sabha Chunav 2024: बीजेपी और कांग्रेस में कौन जीत सकता है कितनी सीटें, क्या कांग्रेस पर बीजेपी का पलड़ा रहेगा भारी?

Trending news