RBSE Rajasthan Board Topper:बाड़मेर की बेटी तरुणा ने RBSE में किया टॉप,99.80% अंक हासिल कर राजस्थान का किया नाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2256145

RBSE Rajasthan Board Topper:बाड़मेर की बेटी तरुणा ने RBSE में किया टॉप,99.80% अंक हासिल कर राजस्थान का किया नाम

RBSE Rajasthan Board Topper:आरबीएसई राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है विज्ञान वर्ग में बाड़मेर की बेटी तरुणा चौधरी ने 99.80% अंक हासिल कर राजस्थान टॉप किया है.

Rajasthan Board Topper

RBSE Rajasthan Board Topper:आरबीएसई राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है विज्ञान वर्ग में बाड़मेर की बेटी तरुणा चौधरी ने 99.80% अंक हासिल कर राजस्थान टॉप किया है,जिसके बाद तरणा के घर खुशियों का माहौल है और दूर-दूर से लोग बधाई देने के लिए पहुंच रहे हैं. पंजाब कांग्रेस के विशेष पर्यवेक्षक व बायतू विधायक हरीश चौधरी ने भी फोन कर तरुणा को बधाई दी.

बाड़मेर शहर के निजी स्कूल में साइंस मैथ में पढ़ने वाली तरुणा चौधरी ने बताया कि रिजल्ट आने के बाद बहुत ही खुशी है मैं हमेशा स्कूल से आने के बाद भी 6 घंटे घर पर पढ़ाई करती थी स्कूल में भी टेस्ट शेड्यूल बहुत अच्छा था और समर वेकेशन में भी स्कूल में एक्स्ट्रा क्लास है चलती थी. 

आज जब रिजल्ट आया तो मुझे यह लगा कि शायद किसी और का रिजल्ट खुल गया है लेकिन जब ठीक से देखा तो मेरी ही मार्कशीट थी मैं इंग्लिश मीडियम में पढ़ाई करती हूं तो मुझे हिंदी में नंबर काटने का डर था लेकिन इंग्लिश में मेरे एक नंबर कट गया और 500 में से 499 अंक हासिल हुए हैं. 

तरुणा चौधरी ने बताया कि उसका सिविल सर्विसेज में जाने का सपना है वह ड्राइंग बनाने में भी रुचि रखती है. तरुणा ने बताया कि उसकी माताजी टीचर है और भुआ व्यख्याता हैं. उन्होंने हमेशा परिवार में मदद कर प्रोत्साहित किया. रिजल्ट आने के बाद पंजाब कांग्रेस के विशेष पर्यवेक्षक व बायतू विधायक हरीश चौधरी ने भी फोन कर तरुणा को बधाई दी. 

तरुणा के पिता विष्णु चौधरी बाड़मेर में एडवोकेट है. तरुणा सभी माता-पिता से बेटियों को आगे बढ़कर पढ़ने की अपील की है.तरुणा के टॉपर करने पर नारी शक्ति अवार्ड विजेता व सामाजिक कार्यकर्ता रूमा देवी ने भी तरुणा के घर पहुंच कर बधाई देकर शुभकामनाएं दी.

यह भी पढ़ें:'बदलाव की सुगबुगाहट पूरे देश में',केंद्र सरकार पर सचिन पायलट ने इस तरह कसा तंज

Trending news