Churu Crime : होटल पर खड़ी टैंकर से 35 लाख रूपये की केमिकल चोरी, सबूत मिटाने के लिए लगा दी आग, फरार ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2160343

Churu Crime : होटल पर खड़ी टैंकर से 35 लाख रूपये की केमिकल चोरी, सबूत मिटाने के लिए लगा दी आग, फरार ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज

Rajasthan Churu Crime : राजस्थान के चूरु जिले में टैंकर चालक ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है. टैंकर चालक ने पहले चालाकी से 35 लाख रुपए का टोलियन केमिकल को टैंकर से चोरी कर होटल मालिक और दोस्तों से मिली भगत से राजस्थान में बेचा इसके बाद टैंकर को हरियाणा में जलाकर चालक फरार हो गया.

Churu Crime : होटल पर खड़ी टैंकर से 35 लाख रूपये की केमिकल चोरी, सबूत मिटाने के लिए लगा दी आग, फरार ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज

Rajasthan Churu Crime News : राजस्थान के चूरु जिले में टैंकर चालक ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है. टैंकर चालक ने पहले चालाकी से 35 लाख रुपए का टोलियन केमिकल को टैंकर से चोरी कर होटल मालिक और दोस्तों से मिली भगत से राजस्थान में बेचा इसके बाद टैंकर को हरियाणा में जलाकर चालक फरार हो गया.

 टैंकर चालक एक साथ दो-दो घटना को बड़ी चालाकी के साथ अंजाम दिया ताकि किसी को कोई शक ना हो. लेकिन जल्द ही सच से पर्दा उठ गया. दो राज्यों के बीच का मामला होने के कारण 20 दिन बाद ये मामला दर्ज हुआ.

सादुलपुर लगभग एक पखवाड़े से भी अधिक समय पहले राष्ट्रीय राजमार्ग 52 पर स्थित गांव डोकवा के पास एक टैंकर चालक ने करीब 35 लाख रुपए का टैंकर में भरे केमिकल को चोरी कर टैंकर को हरियाणा में जलाकर फरार हो गया.

टैंकर चालक नेहोटल मालिक और अपने मित्रों से मिलकर तथा षड्यंत्र रचकर टैंकर में भरे करीब 35 लाख के टोलियन केमिकल को चोरी कर बेच दिया तथा सबुत नष्ट करने के लिए हरियाणा के झुम्पा व सिवानी के बीच गांव बुद्धशैली मोड़ पर टैंकर को आग लगाकर फरार हो गया.

मामले में दो राज्यों के बीच का मामला होने के कारण पीड़ित पुलिस थानों के चक्कर लगाता रहा लेकिन मामला दर्ज नहीं हुआ. आखिरकार शनिवार को स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज किया है. इस संबंध में थाना अधिकारी पुष्पेंद्र झाझड़िया ने बताया कि प्रकरण में रमेशभाई पुत्र रावाभाई मरड़ निवासी भीमासर जिला कच्छ गुजरात ने मामला दर्ज करवाकर बताया कि वह विनायक ट्रांसपोर्ट सर्विस में मैनेजर के पद पर कार्यरत है. 22 फरवरी 2024 को ट्रांसपोर्ट का टैंकर काडला से करीब 35 लाख रुपए का टोलियन केमिकल भरकर सोनीपत हरियाणा के लिए रवाना हुआ था.

चालक सोढाराम पुत्र नारायण राम निवासी मेघवालो का बास हमीर जिला जैसलमेर राजस्थान था. जिसने टैंकर में भरे केमिकल टोलियन को निर्धारित स्थान सोनीपत नहीं भेजकर मन में बेईमानी लालच के चलते सादुलपुर के गांव डोकवा के पास एक होटल मालिक तथा अपने मित्रों से मिली भगतकर तथा टैंकर में लगे जीपीएस से छेड़- छाड़ करके टैंकर में भरे करीब 35 लाख के टोलियन केमिकल को चोरी कर बेच कर दिया तथा एक षडयंत्र रचकर सबुत नष्ट करने के लिए झुम्पा व सिवानी के बीच बुद्धशैली मोड़ के नजदीक उनकी कम्पनी के उक्त टैंकर को आग लगाकर फरार हो गया.

इसके बाद टैंकर जलकर नष्ट हो गया. दर्ज मामले में बताया कि दिनांक 25 फरवरी 2024 किसी वाहन चालक ने टैंकर जले की सूचना दी. जिस पर वह तथा शिवजी भाई मौके पर पहुंचे, तो पता चला कि 25 फरवरी 2024 को अल सुबह 4 बजे के आसपास उक्त गाड़ी में आग लगी थी तब पता चलने पर फायर ब्रिगेड की दमकल गाड़ी ने आग बुझाई तब से लेकर आज तक चालक लापता है.

इस दौरान चालक का फोन स्विच ऑफ आ रहा है. दर्ज मामले में बताया कि टैंकर को देखने से लगता है कि टैंकर में रखा टोलियन केमिकल जो करीब 35 लाख रूपये का था जिसे टैंकर से निकालकर चोरी किया गया है और फिर पडयंत्र पूर्वक टोलियन केमिकल की चोरी को छुपाने व सबूत नष्ट करने के लिए उसकी कंपनी व उसके मालिक को नुकसान पहुंचाने के लिए दुर्भावना से उक्त गाड़ी को जलाकर नष्ट करके ट्रांसपोर्ट कम्पनी को व मालिक को दुर्भावना से भारी नुकसान पहुंचाया है.

दर्ज मामले में बताया कि दिनांक एक मार्च 2024 को एफआईआर दर्ज करवाने के लिए एसएचओ भिवानी को भी प्रार्थना पत्र दिया, लेकिन एफआईआर क्षेत्राधिकार दो राज्यों के बिच की घटना चोरी राजस्थान में तथा टैंकर को हरियाणा में जलाने के कारण दर्ज नहीं की गई. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Trending news