Karauli News: शोपीस बनकर रह गए हैं CCTV, लाखों की लागत से लगवाए गए कैमरे कबाड़ में तब्दील!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2256438

Karauli News: शोपीस बनकर रह गए हैं CCTV, लाखों की लागत से लगवाए गए कैमरे कबाड़ में तब्दील!

Karauli News: टोडाभीम में CCTV शोपीस बनकर रह गए हैं.लाखों की लागत से लगवाए गए कैमरे अनदेखी के चलते कबाड़ में तबदील हो रहे हैं.

Karauli News: शोपीस बनकर रह गए हैं CCTV, लाखों की लागत से लगवाए गए कैमरे कबाड़ में तब्दील!

Karauli,Todabhim News: टोडाभीम  नगर पालिका क्षेत्र में पालिका प्रशासन की उदासीनता के चलते सार्वजनिक स्थान पर लगे सीसीटीवी कैमरे शोपीस बन कर रह गए हैं. सीसीटीवी कैमरों के कार्य नहीं करने के कारण क्षेत्र में घटित हो रही घटनाओं को सुलझाने में पुलिस को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

पालिका अध्यक्ष की कार्यशैली को लेकर वार्ड पार्षद शिब्बूराम मीना ने कई आरोप लगाये हैं. पार्षद शिब्बूराम मीना ने बताया कि पालिका क्षेत्र में सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है. इसके साथ साथ रोड लाइट व सीसीटीवी कैमरे भी देखरेख के अभाव में खराब पड़े हुए हैं. जिससे कस्बेवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

पार्षद मीना ने बताया कि कस्बे के मुख्य बाजार सहित गली मोहल्लों में जगह जगह कचरे के ढेर लगे हुये हैं. जिससे बीमारियों के फैलने का अंदेशा बना रहता है. वहीं बदबू और गंदगी के कारण लोगों का निकलना भी दूभर हो रहा है. कस्बे में लगी रोड लाइट भी जगह जगह बंद पड़ी है. वहीं सीसीटीवी कैमरे भी देखभाल के अभाव में शोपीस बने हुए हैं.

 कस्बे वासियों ने बताया कि टोडाभीम कस्बे में पूर्व पालिका अध्यक्ष रामखिलाड़ी मीना द्वारा लाखों रुपए की लागत से लगाए गए सीसीटीवी कैमरे बंद पड़े हुए हैं. वर्तमान पालिका अध्यक्ष के द्वारा सीसीटीवी कैमरों को चालू नहीं करवाया गया जिसके चलते लाखों की लागत से लगे हुए कैमरे मात्र शोपीस बनकर रह गए हैं. 

कस्बे वासियों ने बताया कि पूर्व चेयरमैन के कार्यकाल में सभी कैमरे सुचारू रूप से संचालित थे परंतु वर्तमान अध्यक्ष का कार्यकाल शुरू होते ही कैमरों का रखरखाव नहीं किया गया जिसके चलते पिछले कार्यकाल में लगवाए गए सभी सीसीटीवी कैमरे दो-तीन वर्ष से बंद पड़े हुए हैं. जिसके चलते लाखों की लागत से लगवाए गए कैमरे कबाड़ में तब्दील हो रहे हैं.

लोगों का कहना है कि सीसीटीवी कैमरे चालू रहने पर कस्बे में होने वाली वारदातों व घटनाक्रम कैमरों के माध्यम से देखा जा सकता था  लेकिन वर्तमान पालिका अध्यक्ष की उदासीनता के चलते सीसीटीवी कैमरों का रखरखाव नहीं किया गया. जिससे कस्बेवासियों को सीसीटीवी कैमरों का लाभ नहीं मिल पा रहा है. साथ ही  कस्बे में होने वाली वारदातों का पता लगाने में पुलिस प्रशासन को भी परेशानी को बताना करना पड़ता है. वहीं कस्बे में वाहन चोरी सहित अन्य आपराधिक घटनाएं भी बढ़ रही हैं जिसको लेकर सीसीटीवी कैमरा का चालू कराने की मांग की जा रही है.

Trending news