Yamunanagar Fire: 3 एकड़ गेहूं की फसल और भूसे के फानों में लगी आग, किसान का हुआ भारी नुकसान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2230574

Yamunanagar Fire: 3 एकड़ गेहूं की फसल और भूसे के फानों में लगी आग, किसान का हुआ भारी नुकसान

Yamunanagar Fire News:  यमुनानगर के हमीदा हैड में किसान की लगभग तीन एकड़ गेहूं और भूसे के फाने जलकर राख हो गए तो वहीं पर पशुओं का भूसा भी जल गया. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग बुझाने में लग गई, हालांकि आग इतनी तेज थी कि लगभग 3 एकड़ फसल को स्वाहा कर दिया.

Yamunanagar Fire: 3 एकड़ गेहूं की फसल और भूसे के फानों में लगी आग, किसान का हुआ भारी नुकसान

Yamunanagar Fire News: जैसे-जैसे गर्मी की तपन बढ़ने लगी है, जिससे कई जगह आग लगने के मामले सामने आने लगे हैं. ताजा मामला यमुनानगर के हमीदा हैड का है. जहां पर एक किसान की लगभग तीन एकड़ गेहूं और भूसे के फाने जलकर राख हो गए तो वहीं पर पशुओं का भूसा भी जल गया. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग बुझाने में लग गई, हालांकि आग इतनी तेज थी कि लगभग 3 एकड़ फसल को स्वाहा कर दिया.

यमुनानगर के हामिदा हैड के पास किसानों के खेत में खड़े फाने और गेहूं की फसल में आग लग गई. मगर आग लगने का कारण नहीं पता चल पाया कि किस वजह से आग लगी है. फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग बुझाने में लग गई. हालांकि कुछ किसानों ने अपने जरिये से आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग इतनी भयानक थी कि लगभग 3 एकड़ गेहूं की फसल व गेहूं के खड़े फाने जलकर राख हो गए. 

ये भी पढ़ें: Haryana: बंतो की रैली में विज का छलका दर्द, बोले- अपनों ने ही मुझे कर दिया बेगाना

इसी के साथ वहीं पर पशुओं का चारा सूखा भूसा भी जल गया. फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और भूस्से में लगी आग को बुझा दिया. हालांकि अभी किसान के नुकसान का आकलन नहीं हो पाया, लेकिन कहीं न कहीं जिस तरह से आग लगने का सिलसिला लगातार जारी है. उससे देखकर तो यही लगता है कि किसानों का लाखों का नुकसान हुआ है.

इसको लेकर फायरमैन ने बताया कि उनको सूचना मिली थी कि हमीदा हैड के पास के खेतों में आग लगी हुई है. मौके पर गाड़ी लेकर पहुंचे तब तक काफी फसल और गेहूं के फाने जल चुके थे, लेकिन इसके बाद ही कोशिश की और भूसे में लगी आग को भी बुझाया गया. हालांकि खेतों के पास खड़े फॉरेस्ट के पेड़ भी जलने लगे हैं जिनको बुझाया जा रहा है. किसानों का कितना नुकसान हुआ है यह नहीं बताया जा सकता है. 

Input: Kulwant Singh

 

 

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news