Charkhi Dadri News: कोई समझने वाला नहीं किसानों का दर्द, अधिकारियों पर लगे गंभीर आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2230204

Charkhi Dadri News: कोई समझने वाला नहीं किसानों का दर्द, अधिकारियों पर लगे गंभीर आरोप

Haryana News: मंडियों में सरसों व गेहूं की सरकारी खरीद शुरू होने के साथ ही किसानों को अपनी फसल बेचने के लिए काफी दौड़-धूप करनी पड़ रही है. कभी मंडी बंद कर खरीद रोक ली जाती है तो कभी रातभर किसानों को अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता है.

 

Charkhi Dadri News: कोई समझने वाला नहीं किसानों का दर्द, अधिकारियों पर लगे गंभीर आरोप

Charkhi Dadri News: अनाजमंडी में अपनी फसल बेचने आ रहे किसानों की परेशानियां कम नहीं हो रही. कभी टोकन के लिए तो कभी गेट पास के लिए लाइनों में लगना पड़ रहा है. रातभर मंडी गेट पर फसल खरीद का इंतजार कर रहे किसानों ने अपनी परेशानियां बयां करते हुए अधिकारियों पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. वहीं मंडी में उठान व्यवस्था सही ढंग से नहीं होने के चलते भी आढ़तियों के साथ-साथ किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. किसानों ने अधिकारियों पर एसी कैमरों में बैठकर खराबमाटी करने का भी आरोप लगाया है. 

किसानों ने अधिकारियों पर लगाए आरोप 
बता दें कि मंडियों में सरसों व गेहूं की सरकारी खरीद शुरू होने के साथ ही किसानों को अपनी फसल बेचने के लिए काफी दौड़-धूप करनी पड़ रही है. कभी मंडी बंद कर खरीद रोक ली जाती है तो कभी रातभर किसानों को अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता है. मंडी में अनाज की खुले आसमान में ढेरियां लगने के कारण भी आढ़तियों व किसानों को फसल डालने में परेशानी हो रही है. हालांकि, प्रशासनिक अधिकारियों ने उठान प्रक्रिया को बेहतर बनाने को लेकर मंडी अधिकारियों को निर्देश जारी किए थे. इसके बावजूद अनाज का उठान नहीं हो रहा है. मंडी में पहुंचे किसानों ने अधिकारियों पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली की सड़क पर उतरकर राजनाथ सिंह ने मनोज तिवारी की उम्मीदवारी को चमकाया

मंडी में अपनी फसल लेकर पहुंचे किसान ढिल्लू समसपुर, धर्मबीर व सुखबीर ने कहा कि टोकन भी नहीं दे रहें और फसल भी नहीं बेचने दे रहें हैं. प्रशासन एसी मे सोवै है. किसान अल सुबह आता है और भूखा मरता है, लू में बैठा रहता है. इसी दौरान मीडिया को देखकर मंडी अधिकारियों ने सूध लेते हुए टोकन काटना शुरू कर दिया है. किसानों ने कहा कि शाम को किसान लाइनों में लग जाते हैं, लेकिन मंडी अधिकारी गेट नहीं खोलते. आढ़ति एसोसिएशन पदाधिकारी विनोद गर्ग ने कहा कि बारिश होने पर अधिकारियों की खामियों से सरकार को करोड़ों की चपत लगेगी. उठान प्रक्रिया को तेज नहीं किया तो मजबूरन मंडी को बंद करना होगा.

Input- Pushpender Kumar

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news