Char Dham yatra 2024: शुरू हुई चारधाम यात्रा, खुल गए केदारनाथ धाम के कपाट, बम-बम भोले से गूंजी केदारनगरी

 Kedarnath Temple Kapat Open: चार धाम यात्रा आज यानी कि 10 मई से शुरू हो गई है. बर्फ की चादर ओढ़े पहाड़ों और घने काले बादलों से भरे आसमान में बाबा केदार के जयकारे गुंजायमान है. पढ़े खबर विस्तार से...  

Written by - Ansh Raj | Last Updated : May 10, 2024, 08:04 AM IST
  • आज से शुरू हुई चार धाम यात्रा
  • खुल गए केदारनाथ धाम के कपाट
Char Dham yatra 2024: शुरू हुई चारधाम यात्रा, खुल गए केदारनाथ धाम के कपाट, बम-बम भोले से गूंजी केदारनगरी

नई दिल्ली ,Chardham Yatra 2024, Kedarnath Temple Kapat Open: चार धाम यात्रा आज यानी कि 10 मई से शुरू हो गई है. आज सुबह 7 बजकर 15 मिनट पर वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ श्रद्धालुओं के दर्शनों के लिए बाबा केदार के कपाट खोल दिए गए हैं.सुबह से ही भारी संख्या में यहां पर श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी हुई है और पूरी केदारनगरी बम-बम भोले और शिव शंकर के जयकारों से गूंज रही है.

मुख्यमंत्री धामी ने की पूजा भक्तों का किया स्वागत
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ धाम में पूजा अर्चना की और पूरे प्रदेश के मंगल जीवन और सुख-समृद्धि की कामना की. वहीं केदारनाथ धाम दर्शन के लिए पहुंच रहे श्रद्धालुओं का भी मुख्यमंत्री धामी ने स्वागत किया साथ ही मंदिर परिसर में आयोजित भंडारा कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया. इस दौरान पूरा पूरी केदारनगरी बम-बम भोले के जयकारों से गूंज उठी.

हजारों की संख्या में पहुंच रहे भक्त
केदारनाथ धाम खुलने का भक्तों को बेसब्री से इंतजार था. यह इंतजार आज सुबह 7 बजकर 15 मिनट खत्म हो गया है. बाबा केदारनाथ के दर्शन करने और उनकी एक झलक पाने के लिए पहले ही दिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. तापमान जीरो डिग्री होने के बावजूद भी भक्तों में भारी जोश है और दर्शन के लिए लंबी-लंबी कतारों में लगकर इंतजार कर रहे हैं. बता दें कि आज गंगोत्री और यमनोत्री के कपाट भी खुल गए तो वहीं बद्रीनाथ धाम के कपाट 12 मई के दिन खुलेंगे. बर्फ की चादर ओढ़े पहाड़ों और घने काले बादलों से भरे आसमान में बाबा केदार के जयकारे गुंजायमान हैं.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़