कभी ओवर में 5 छक्के खाकर गंवाई थी जीती बाजी, अब उसी ने 6 गेंदों में CSK का किया सपना चकनाचूर

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 68वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को पछाड़ कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. इसी के साथ RCB आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : May 19, 2024, 08:45 AM IST
  • आरसीबी ने 219 रनों का दिया था टारगेट
  • आखिरी ओवर में सीएसके को बनाने थे 17 रन
कभी ओवर में 5 छक्के खाकर गंवाई थी जीती बाजी, अब उसी ने 6 गेंदों में CSK का किया सपना चकनाचूर

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 68वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को पछाड़ कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. इसी के साथ RCB आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है. अब प्लेऑफ में आरसीबी का सामना प्वाइंट टेबल में तीसरे पायदान पर मौजूद टीम सनराइजर्स हैदराबाद या राजस्थान रॉयल्स से होगा. 

आरसीबी ने 219 रनों का दिया था टारगेट 
आरसीबी को प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए सीएसके से मुकाबला कम से कम 18 रनों से जीतना जरूरी था. मुकाबले में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके को 219 रनों का टारगेट दिया था. लिहाजा मुकाबले में अगर सीएसके 201 रन के आंकड़े को छू लेती तो वह आरसीबी को पछाड़ कर प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली चौथी टीम बन जाती और महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा की मौजूदगी में यह काम असंभव नहीं लग रहा था. 

आखिरी ओवर में सीएसके को बनाने थे 17 रन 
सीएसके को क्वालीफाई करने के लिए आखिरी ओवर में 17 रनों की जरूरत थी. महेंद्र सिंह धोनी ने यश दयाल की पहली गेंद पर 110 मीटर लंबा छक्का जड़कर फैंस के भीतर इस बात का जोश भर दिया कि सीएसके प्लेऑफ का टिकट कटा लेगी. लेकिन अगली ही गेंद पर यश दयाल ने महेंद्र सिंह धोनी को कैच आउट कराकर सीएसके के सपने पर पानी फेर दिया. 

4 गेंदों में सीएसके को बनाने थे 11 रन 
धोनी के आउट होने के बाद सीएसके को 4 गेंदों में 11 रनों की जरूरत थी. शार्दुल ठाकुर स्ट्राइक पर थे और वे ओवर की तीसरी गेंद डॉट कर गए. इसके बाद चौथी गेंद पर भी कुछ खास नहीं कर पाए और महज एक सिंगल के साथ खाता खोला. इसके बाद 2 गेंदों में सीएसके को 10 रनों की जरूरत थी और स्ट्राइक पर रवींद्र जडेजा मौजूद थे, लेकिन जडेजा भी आखिरी दो गेंद डॉट कर गए और सीएसके प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई. 

लगातार 5 गेंदों पर खाए थे 5 छक्के 
चेन्नई की हार और आरसीबी की जीत के बाद यश दयाल काफी सुर्खियों में आ गए हैं, क्योंकि यह वहीं यश दयाल हैं जो 2023 के आईपीएल में गुजरात टाइटंस की जीती बाजी कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपनी लगातार 5 गेंदों पर 5 छक्के खाकर गंवा दिए थे और अब वही यश दयाल ने आखिरी ओवर में 17 रन बचाकर आरसीबी की झोली में जीत डाल दी है. 

ये भी पढ़ेंः इंपैक्ट खिलाड़ी का नियम क्रिकेट के लिए अच्छा है या बुरा? विराट कोहली ने दिया जवाब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़