द्रविड़ की जगह जल्द मिल सकता है नया हेड कोच, BCCI की तरफ से सामने आया बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow12242105

द्रविड़ की जगह जल्द मिल सकता है नया हेड कोच, BCCI की तरफ से सामने आया बड़ा अपडेट

Team India New Head Coach: भारतीय क्रिकेट टीम को जल्द ही नया हेड कोच मिल सकता है. मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल सिर्फ जून तक का ही है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) जल्द ही नए हेड कोच के लिए एक विज्ञापन जारी करेगा, जैसा कि मुंबई में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने खुलासा किया. 

द्रविड़ की जगह जल्द मिल सकता है नया हेड कोच, BCCI की तरफ से सामने आया बड़ा अपडेट

Team India New Head Coach: भारतीय क्रिकेट टीम को जल्द ही नया हेड कोच मिल सकता है. मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल सिर्फ जून तक का ही है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) जल्द ही नए हेड कोच के लिए एक विज्ञापन जारी करेगा, जैसा कि मुंबई में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने खुलासा किया. राहुल द्रविड़ नवंबर 2021 से टीम इंडिया के हेड कोच बने हुए हैं और 2023 वनडे वर्ल्ड कप के समापन के बाद उनका कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाया गया था. 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ को जून 2024 तक का एक्सटेंशन दिया गया था.

द्रविड़ की जगह जल्द मिल सकता है नया हेड कोच 

भारतीय टीम के हेड कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का BCCI के साथ मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट जून में खत्म हो रहा है. जब भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप अभियान में भी शामिल होगी. हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) सचिव जय शाह ने साफ किया है कि अगर राहुल द्रविड़ चाहें तो इस रोल के लिए आवेदन कर सकते हैं, लेकिन पहले की तरह कॉन्ट्रैक्ट में कोई एक्सटेंशन नहीं दिया जाएगा. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने क्रिकबज को बताया, 'राहुल का कार्यकाल केवल जून तक है. इसलिए यदि वह आवेदन करना चाहते हैं, तो वह ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं.' 

BCCI की तरफ से सामने आया बड़ा अपडेट

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हालांकि विदेशी कोच नियुक्त करने की संभावना से इनकार कर दिया. जय शाह ने कहा, 'हम यह तय नहीं कर सकते कि नया कोच भारतीय होगा या विदेशी. यह सीएसी पर निर्भर करेगा और हम एक वैश्विक संस्था हैं.' जय शाह ने संकेत दिए हैं कि BCCI विभिन्न प्रारूपों के लिए अलग-अलग कोचों पर विचार करने की संभावना नहीं रखता है. यह प्रणाली इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) और यहां तक ​​कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) जैसे बोर्डों द्वारा अपनाई जाती है.

तीन साल के लिए चुना जाएगा कोच 

जय शाह ने कहा, 'यह फैसला भी सीएसी ही करेगी. विराट कोहली, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत जैसे कई सभी प्रारूप वाले खिलाड़ी हैं. इसके अलावा, भारत में ऐसी स्थिति की कोई मिसाल नहीं है.' जय शाह ने पुष्टि की कि नए कोच को लंबी अवधि के लिए नियुक्त किया जाएगा और वह शुरुआती तीन साल की अवधि के लिए काम करेगा.

Trending news