ओवैसी को टक्कर देंगे कांग्रेस कैंडिडेट मोहम्मद वलीउल्लाह समीर, पार्टी ने बनाया उम्मीदवार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2219859

ओवैसी को टक्कर देंगे कांग्रेस कैंडिडेट मोहम्मद वलीउल्लाह समीर, पार्टी ने बनाया उम्मीदवार

Aam Chunav 2024: हैदराबाद लोकसभा सीट AIMIM का गढ़ माना जाता है. इस सीट पर साल 1984 से ओवैसी परिवार का कब्जा रहा है. इस लोकसभा इलेक्शन में कांग्रेस ने ओवैसी के खिलाफ मोहम्मद वलीउल्लाह समीर को अपना कैंडिडेट बनाया है. 

ओवैसी को टक्कर देंगे कांग्रेस कैंडिडेट मोहम्मद वलीउल्लाह समीर, पार्टी ने बनाया उम्मीदवार

Aam Chunav 2024: कांग्रेस ने हैदराबाद लोकसभा सीट से असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ कैंडिडेट का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने मोहम्मद वलीउल्लाह समीर को हैदराबाद से अपना कैंडिडेट बनाया है. वहीं, कांग्रेस ने अब तक कुल 308 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हैदराबाद से कांग्रेस कैंडिडेट समीर वलीउल्लाह ने 23 अप्रैल को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था. नामांकन दाखिल करने के वक्त पूर्व मंत्री अली शब्बीर, ओबेदुल्ला कोटवा और कई दूसरे लोग मौजूद थे. समीर वलीउल्लाह मौजूदा वक्त में कांग्रेस की हैदराबाद जिला समिति के अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं.

AIMIM का गढ़ है हैदराबाद
वाजेह हो कि हैदराबाद लोकसभा सीट AIMIM का गढ़ माना जाता है. इस सीट पर साल 1984 से ओवैसी परिवार का कब्जा रहा है. लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी के वालिद सुल्तान ओवैसी ने पहली बार साल 1984 में इस सीट से लोकसभा इलेक्शन जीते थे. वह 20 साल तक इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किए. इसके बाद लगातार असदुद्दीन औवैसी इस सीट से लोकसभा सांसद हैं. जिनको हैदराबाद से बीजेपी कैंडिडेट माधवी लता टक्कर दे रहीं हैं. अब कांग्रेस के इस ऐलान के के बाद हैदराबाद का इलेक्शन दिलचस्प हो गया है. 

दोनों भाईयों ने दाखिल की है नॉमिनेशन
गौरतलब है कि हैदराबाद लोकसभा सीट से AIMIM ने अकबरुद्दीन ओवैसी का बैकअप कैंडिडेट के तौर पर नॉमिनेशन फाइल कराया है. ऐसा इसलिए कराया गया हैं कि किसी भी वजह से अगर लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी का नॉमिनेशन खारिज हो जाता है, तो वैकल्पिक उम्मीदवार के तौर पर अकबरुद्दीन ओवैसी का नामांकन रहेगा और पार्टी का एक कैंडिडेट इलेक्शन में बना रहेगा. यह प्रयोग पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले पार्टी ने कई बार कर चुकी है. इससे पहले विधानसभा में अकबरुद्दीन ओवैसी ने चंद्रायनगुट्टा विधानसभा से अपना नॉमिनेशन फाइल किया था. इसके फौरन बाद उनके बेटे नूर उद्दीन ओवैसी का भी नॉमिनेशन फाइल कर दिया था. हालांकि, बाद में बेटे ने अपना नॉमिनेशन वापस ले लिया था. 

 

Trending news