CHAT GPT सर्विस हुआ डाउन ! यूजर्स परेशान, कम्पनी ने बताया समाधान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1952100

CHAT GPT सर्विस हुआ डाउन ! यूजर्स परेशान, कम्पनी ने बताया समाधान

चैटजीपीटी हुआ कई उपयोगकर्ताओं के लिए ऑफ़लाइन, AI CHATBOT से बात करने के प्रयास पर यूज़र्स को दिखा एरर. सहायता के लिए  करे ओपन एआई हेल्प से संपर्क

CHAT GPT सर्विस हुआ  डाउन ! यूजर्स परेशान, कम्पनी ने बताया समाधान

OpenAI का ChatGPT लगभग एक साल पहले मार्किट मैं लांच हुआ था और तब से लेकर अभी तक इसमें काफी बदलाव आये हैं .लोकप्रिय AI चैटबॉट कई लोगों के जीवन का अनिवार्य हिस्सा बन गया है. आप इसका उपयोग कंटेंट बनाने, कविताएं लिखने, शोध करने आदि के लिए कर सकते हैं. चाहे वह प्रोफेसर हो, छात्र हो या कॉर्पोरेट एम्प्लोयी हो, लोगों ने AI चैटबॉट का उपयोग करने के कई नए तरीके भी बनाए हैं। हालाँकि, यूज़र्स  तकनिकी खराबी के कारण  इस समय  चैटजीपीटी टूल का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं. 

यदि आप भी एआई चैटबॉट के साथ बात करने का प्रयास कर रहे हैं तो हो सकता है आपको भी एक नोटिस दिखाई दे  "Something went wrong. If this issue persists please contact us through our help center at help.openai.com."

अगर ChatGpt हाल ही में आपके लिए काम नहीं कर रहा है, तो आप अकेले नहीं हैं. AI टूल में कल तकनिकी खराबी का अनुभव हुआ, जो लगभग 90 मिनट तक विभिन्न क्षेत्रों के यूज़र्स  के लिए चला. द वर्ज ने बताया कि चैटबॉट एक संदेश फ्लैश कर रहा था, "चैटजीपीटी अभी क्षमता पर है."

हल ही में ,इस सप्ताह की शुरुआत में, कंपनी ने "128K और  GPT-4 की तुलना में ज़्यादा एडवांस ओर " एक सस्ता, नया GPT-4 टर्बो मॉडल लांच किया, जो पूर्वावलोकन में सभी डेवलपर्स के लिए उपलब्ध है. GPT-4 टर्बो सभी डेवलपर्स को टेक्स्ट-टू-स्पीच क्षमताएं, विज़न और DALL-E 3 भी प्रदान करता है. साथ ही, कंपनी ने घोषणा की है कि GPT-4 की रेटिंग सीमा दोगुनी हो जाएगी.

OpenAI ने घोषणा की, "आपके अनुप्रयोगों को बढ़ाने में मदद करने के लिए, हम अपने सभी भुगतान करने वाले GPT-4 ग्राहकों के लिए प्रति मिनट टोकन की सीमा दोगुनी कर रहे हैं."

OpenAI ने भी इस समस्या को स्वीकार करते हुए कहा कि टीम इस पर काम कर रही है और एक समाधान खोज रही है. DDoS हमलों जैसे आम ट्रैफ़िक पैटर्न के कारण हम बार-बार रुकावटों का सामना कर रहे हैं. संस्था ने कहा, “हम इसे कम करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.”

Trending news