Ishan Kishan: ईशान किशन की इंग्लैंड सीरीज में होगी वापसी? तो राहुल की बदल जाएगी भूमिका
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2055028

Ishan Kishan: ईशान किशन की इंग्लैंड सीरीज में होगी वापसी? तो राहुल की बदल जाएगी भूमिका

IND vs ENG Test Series:  टीम मैनेजमेंट टेस्ट टीम के नियमित विकेटकीपर केएल राहुल के बजाय टीम में स्पेशलिस्ट विकेट कीपर को लाना चाहते हैं. ऐसे में ईशान किशन को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिलने की उम्मीद है.

 

Ishan Kishan: ईशान किशन की इंग्लैंड सीरीज में होगी वापसी? तो राहुल की बदल जाएगी भूमिका

IND vs ENG: भारतीय टीम के युवा विकेट कीपर बल्लेबाज ईशान किशन इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं. सुर्खियों में रहने की सबसे बड़ी वजह किशन को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं चुना जाना है. हालांकि, विकेटकीपर के लिए अब अच्छी खबर आई है. ईशान किशन जल्द ही टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, टीम मैनेजमेंट टेस्ट टीम के नियमित विकेटकीपर केएल राहुल के बजाय टीम में स्पेशलिस्ट विकेट कीपर को लाना चाहते हैं. ऐसे में ईशान किशन को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिलने की उम्मीद है.

हेड कोच राहुल द्रविड़ ने ईशान किशन को लेकर क्या कहा?

वहीं, टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने ईशान किशन से जुड़े सवालों के जवाब में बताया कि अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में किशन को क्यों नहीं चुना गया? उन्होंने कहा, "कोई अनुशासनात्मक मसला नहीं है. क्योंकि ईशान किशन चयन के लिए मौजूद नहीं थे. उन्होंने ब्रेक लेने की बात कही थी जिसके बाद से वो ब्रेक पर थे. जिसको लेकर हमने साउथ अफ्रीका दौरे पर बात की थी. जबकि वह उपलब्ध रहेंगे तो पहले घरेलू क्रिकेट खेलेंगे, फिर उसके बाद भारतीय टीम में वापसी करेंगे.  

केएल राहुल इस रोल में आएंगे नजर !

जानकारों का मानना है कि टीम मैनेजमेंट चाहती है कि टीम के नियमित विकेट कीपर केएल राहुल अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा ध्यान दें. साथ ही उन्हें विकेट के पीछे की जिम्मेदारी समेत किसी दूसरी जगह योगदान देने की जरूरत नहीं पड़े. ऐसा माना जा रहा है कि इसके लिए टीम मैनेजमेंट ने पूरी तैयारी कर ली है और वे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इसे इम्प्लीमेंट कर सकते हैं. इस सीरीज में राहुल बतौर स्पेशलिस्ट बैट्समैन के रूप में खेलते हुए देखेंगे. साथ ही राहुल को सख्त हिदायत है कि वो रणजी ट्रॉफी में नहीं खेलें, ताकि खुद को वो इंजरी से बचा सके. क्योंकि भारतीय टीम इंग्लैंड सीरीज में मीडल ऑर्डर में राहुल ज्यादा निर्भर है, ऐसे में बोर्ड किसी तरह का रिस्क लेना नहीं चाहता है.

Trending news