एक्‍ट्रेस सारा अली खान को 20वीं सदी का रूसी इतिहास बेहद पसंद

Sara Ali Khan: सारा अली खान जल्द ही 'ए वतन मेरे वतन' से फिल्मी पर्दे पर वापसी करने वाली हैं. इस इस फिल्म में एक्ट्रेस मुख्य भूमिका में नजर आने वाली हैं. हाल ही में उन्होंने रूसी इतिहास और साहित्य के बारे में खुलकर बात की है. जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.  

Written by - IANS | Last Updated : Mar 20, 2024, 11:35 PM IST
    • रूसी इतिहास और साहित्य में है सारा की दिलचस्पी
    • 'ऐ वतन मेरे वतन' की प्रमोशन में जुटी एक्ट्रेस
एक्‍ट्रेस सारा अली खान को 20वीं सदी का रूसी इतिहास बेहद पसंद

नई दिल्ली: Sara Ali Khan: अपकमिंग स्ट्रीमिंग फिल्म 'ऐ वतन मेरे वतन' में दिखाई देने वाली बॉलीवुड एक्‍ट्रेस सारा अली खान ने कहा है कि उन्‍हें 20वीं सदी का रूसी इतिहास और रूसी साहित्य पसंद है. इतिहास की छात्रा रहीं एक्‍ट्रेस ने हाल ही में अपनी पीरियड फिल्म की रिलीज से पहले बताया कि उन्‍हें सोवियत संघ के पतन और रूस में व्लादिमीर लेनिन के उत्थान तक 100 वर्षों के भीतर क्‍या- क्‍या ऐतिहासिक क्षण घटित हुए, इस बारे में बहुत दिलचस्पी है.

20वीं सदी के रूसी इतिहास में है एक्ट्रेस की दिलचस्पी 

उन्होंने कहा, 'मुझे 20वीं सदी का रूसी इतिहास बहुत पसंद है. मुझे लगता है कि यह जानना बहुत दिलचस्प है कि वे व्लादिमीर लेनिन, जोसेफ स्टालिन, निकिता ख्रुश्चेव और मिखाइल गोर्बाचेव के समय सोवियत संघ के पतन तक कैसे पहुंचे, ये सब 100 सालों में हुआ है. इसे इस तरह से देखना बहुत दिलचस्प है.'

निकिता ख्रुश्चेव के लिए कही ये बात 

वास्तव में, निकिता ख्रुश्चेव ही वह व्यक्ति थे जिन्होंने अपने पूर्ववर्ती जोसेफ स्टालिन के अपराधों की निंदा की और उनकी नीतियों को हटाया और अपनी नीति लाए. उन्होंने रूसी साहित्य के प्रति अपने प्रेम के बारे में भी बताया और सूची में शीर्ष पर रहने वाले फ्योडोर दोस्तोवस्की के साथ अपने पसंदीदा लेखकों का उल्लेख किया.

'मुझे रूसी साहित्य भी बहुत पसंद है'

उन्होंने कहा, 'मुझे रूसी साहित्य भी बहुत पसंद है. फ्योदोर दोस्तोवस्की का 'क्राइम एंड पनिशमेंट', उपन्यास 'अन्ना कैरेनिना' मेरा पसंदीदा है. अलेक्जेंडर पुश्किन भी मेरे पसंदीदा में से एक हैं. इसलिए इतिहास के विद्यार्थी के रूप में रूस मेरे लिए एक विशेष स्थान रखता है.' 'ऐ वतन मेरे वतन' 21 मार्च को प्राइम वीडियो पर आएगी.

ये भी पढ़ें- Choli Ke Peeche Recreate: करीना कपूर ने सिजलिंग अंदाज में दी माधुरी दीक्षित को टक्कर, अदाएं देख थम जाएंगी सांसे!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़