जेल से बाहर आए H.D. रेवन्ना, पुलिस ने जश्न मनाते JDS कार्यकर्ताओं पर बरसाई लाठियां

रेवन्ना जेल से अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवेगौड़ा के आवास गए. रेवन्ना ने देवेगौड़ा से आशीर्वाद लिया

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 14, 2024, 08:06 PM IST
  • जेल से बाहर आए एचडी रेवन्ना.
  • 4 मई को किए गए थे गिरफ्तार.
जेल से बाहर आए H.D. रेवन्ना, पुलिस ने जश्न मनाते JDS कार्यकर्ताओं पर बरसाई लाठियां

बेंगलुरु. जनता दल सेकुलर के जेल में बंद नेत विधायक एचडी रेवन्ना मंगलवार को जमानत के बाद बेंगलुरु सेंट्रल जेल से बाहर आ गए. उनके जेल से बाहर आते ही पुलिस ने उन JDS कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए उन पर लाठीचार्ज किया, जो अपने नेता की जमानत पर रिहाई का जश्‍न मना रहे थे. रेवन्ना को उनके बेटे, JDS सांसद और लोकसभा उम्मीदवार प्रज्‍ज्वल रेवन्ना से जुड़े सेक्स वीडियो घोटाले की जांच कर रही विशेष जांच टीम (SIT) ने 4 मई को गिरफ्तार किया था.

रेवन्ना ने की पिता से मुलाकात
रेवन्ना जेल से अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवेगौड़ा के आवास गए. रेवन्ना ने देवेगौड़ा से आशीर्वाद लिया. दरअसल कर्नाटक पुलिस ने 3 मई को एक महिला के अपहरण को लेकर एच.डी. रेवन्ना के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. माना जाता है कि यह महिला रेवन्ना के बेटे प्रज्‍ज्वल से जुड़े सेक्स वीडियो घोटाले की पीड़िताओं में से एक थी. एसआईटी के अधिकारियों ने पीड़िता को एच.डी. रेवन्ना के पीए के फार्महाउस से खोज निकाला था. 

कुमारस्वामी ने साधा शिवकुमार पर निशाना
इस मामले में कर्नाटक में मंगलवार को भी राजनीतिक घमासान जारी रहा. प्रज्वल रेवन्ना के चाचा पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने परोक्ष रूप से कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार को 'शार्क' करार दिया और उनकी गिरफ्तारी की मांग की. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी नेता जी देवराजे गौड़ा को शिवकुमार का पर्दाफाश करने वाली एक ऑडियो क्लिप जारी होने के बाद गिरफ्तार किया गया था.
कुमारस्वामी ने पूछा-देवराजे गौड़ा कौन सा दस्तावेज जारी करने वाले थे? कांग्रेस सरकार उनसे कौन सा दस्तावेज हासिल करना चाह रही है? अगर शार्क को गिरफ्तार कर लिया जाए, तो सच्चाई सामने आ जाएगी. इस शार्क द्वारा विधायकों को मेरे खिलाफ बयान जारी करने के लिए कहा गया था.

शिवकुमार ने क्या दिया जवाब?
इस पर शिवकुमार ने जवाब दिया-वे एक बड़ा परिवार हैं. मैं सचमुच चाहता हूं कि उनके साथ ऐसा न हुआ होता. वे (कुमारस्वामी) मेरे लिए जो भी चाहें, मैं उनके परिवार का कोई नुकसान नहीं चाहूंगा. मैं प्रकृति और न्याय के नियम में विश्वास रखता हूं. मैं भी राजनीतिक साजिश का शिकार हुआ हूं, केवल मैं ही जानता हूं कि उस समय मैं कितना आश्वस्त था और कैसे अपनी बात पर कायम रहा. भगवान ने मेरी रक्षा की. 

शिवकुमार ने कहा-मैं चुनाव प्रचार में व्यस्त हूं और मैं एक राजनीतिक दल का प्रदेश अध्यक्ष हूं. अगर मेरी ओर से मामले में कोई हस्तक्षेप साबित हुआ, तो मैं परिणाम भुगतने को तैयार हूं. मैं अभी उस बारे में बात नहीं करूंगा, समय सभी सवालों का जवाब देगा.

ये भी पढ़ें- जापान था टेक्नोलॉजी का पर्याय... फिर Robots ने ही कैसे डूबो दी Economy?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़