घर का Wifi कर रहा है परेशान? ये छोटा सा डिवाइस लगाते ही फर्राटेदार स्पीड में चलने लगेगा इंटरनेट
Advertisement
trendingNow11590009

घर का Wifi कर रहा है परेशान? ये छोटा सा डिवाइस लगाते ही फर्राटेदार स्पीड में चलने लगेगा इंटरनेट

Wifi Extender: वाईफाई बूस्ट करना बेहद ही आसान है और इसके लिए आपको बस ये डिवाइस इस्तेमाल करना है, ये मिनटों में ही वाईफाई की स्पीड को बूस्ट कर देता है और आपका काम आसान कर देता है. 

घर का Wifi कर रहा है परेशान? ये छोटा सा डिवाइस लगाते ही फर्राटेदार स्पीड में चलने लगेगा इंटरनेट

Wifi Booster: घरों में चाहे आप कितना भी तगड़ा वाईफाई क्यों न लगवा ले लेकिन ऐसा कई बार होता है जब वाईफाई की स्पीड स्लो पड़ जाती है. दरअसल कई बार आपके इलाके में नेटवर्क वीक होने की वजह से आपके घर में लगा हुआ वाईफाई ठीक तरह से काम करना बंद कर देता है और ऐसे में अगर आप दफ्तर का काम कर रहे हो या फिर वीडियो देख रहे हों तो आपको काफी दिक्कत हो सकती है. वाईफाई लगवाने के बाद लोग आए दिन होने वाली नेटवर्क संबंधी दिक्कतों को नजरअंदाज करते हैं क्योंकि ऐसा हफ्ते में दो से तीन बार होता है लेकिन अगर आप इस दिक्कत से लगातार जूझ रहे हैं आज हम आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जो वाईफाई की इंटरनेट स्पीड बूस्ट कर देता है.

कौन सा है यह डिवाइस

जिस डिवाइस के बारे में हम आपको आज बताने जा रहे हैं उसे वाईफाई एक्सटेंडर कहते हैं और यह आसानी से मार्केट में उपलब्ध है, आप इसे ₹1000 से लेकर ₹4000 के बीच खरीद सकते हैं और अपने घर में इस्तेमाल कर सकते हैं. दरअसल कई लोगों के घर काफी बड़े रहते हैं और ऐसे में पूरे घर में एक ही तरह की इंटरनेट स्पीड मिल पाना काफी मुश्किल हो जाता है. अगर आप घर के हर कमरे में एक ही जैसी इंटरनेट कनेक्टिविटी चाहते हैं तो आप इस डिवाइस का इस्तेमाल कर सकते हैं और इसका इस्तेमाल करने के बाद आपको कुछ ही मिनटों में फर्क देखने को मिल जाता है क्योंकि यह डिवाइस पलक झपकते ही इंटरनेट स्पीड बढ़ा देता है.

कैसे कर सकते हैं इस्तेमाल

आपको बता दें कि वाईफाई एक्सटेंडर को आप अपने वाईफाई राउटर के आसपास लगा सकते हैं और इसे आपको एक पावर सोर्स उपलब्ध करवाना पड़ता है जिससे यह वाईफाई एक्सटेंडर काम करता है. एक बार आपने इस वाईफाई एक्सटेंडर को पावर सोर्स उपलब्ध करवा दिया उसके बाद जैसे ही यह आपके वाईफाई के नेटवर्क को कैच करेगा वैसे ही इस नेटवर्क की स्ट्रेंथ को बढ़ा देगा और इसकी रेंज भी बढ़ा देगा. ऐसे में जहां पर पहले सिर्फ दो या तीन कमरों में ही इंटरनेट पहुंच पाता था वही पूरे घर में आपको इंटरनेट कनेक्टिविटी मिलने लगती है.

Trending news