Wifi स्पीड बढ़ाने के लिए अपनाएं ये ट्रिक्स, मक्खन की तरह चलेगा इंटरनेट
Advertisement
trendingNow12070910

Wifi स्पीड बढ़ाने के लिए अपनाएं ये ट्रिक्स, मक्खन की तरह चलेगा इंटरनेट

How to Boost Wifi Speed: अगर आपके वाईफाई की स्पीड भी कम हो गई है तो टेंशन मत लीजिए. आप घर बैठे इसे ठीक कर सकते हैं. साथ ही इसके लिए आपको पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे. जी हां, आपने सही सुना. हम आपको ऐसे तरीके बताते हैं, जिनकी मदद से आप वाईफाई की स्पीड बढ़ा सकते हैं. 

Wifi

How to Increase Wifi Speed: आजकल कई लोग अपने घर में वाईफाई का इस्तेमाल करते हैं. वाईफाई का यूज अच्छी इंटरनेट स्पीड पाने के लिए किया जाता है. लोग अपने घरों, ऑफिस और अन्य स्थानों पर वाईफाई का उपयोग करते हैं ताकि इंटरनेट की मदद से होने वाले काम को जल्दी किया जा सके. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि वाईफाई की स्पीड अच्छी नहीं होती है. ऐसे में लोगों के लिए ऑफिस का काम करना मुश्किल हो जाता है. साथ ही इससे वीडियो देखने, गेम खेलने या अन्य ऑनलाइन कामों में परेशानी होती है.

अगर आपके वाईफाई की स्पीड भी कम हो गई है तो टेंशन मत लीजिए. आप घर बैठे इसे ठीक कर सकते हैं. साथ ही इसके लिए आपको पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे. जी हां, आपने सही सुना. हम आपको ऐसे तरीके बताते हैं, जिनकी मदद से आप वाईफाई की स्पीड बढ़ा सकते हैं. 

इन आसान तरीकों का इस्तेमाल करके आप अपने वाईफाई की स्पीड बढ़ा सकते हैं.

1. अपने वाईफाई राउटर को खुली जगह में रखें
अगर आपके वाईफाई का राउटर किसी दीवार या अन्य किसी चीज के पीछे रखा है तो इससे सिग्नल में कमी हो सकती है. इसलिए आप अपने वाईफाई राउटर को खुली जगह में रखें ताकि सिग्नल आपके डिवाइस तक आसानी से पहुंच सके. इससे आपको वाईफाई की स्पीड बढ़ाने में मदद मिलेगी. 

2. अपने वाईफाई राउटर के एंटीना को सीधा करें
अगर आपके वाईफाई का राउटर के एंटीना टेढ़े-मेढ़े हैं तो इससे सिग्नल की तीव्रता प्रभावित हो सकती है. इसलिए अपने वाईफाई राउटर के एंटीना को सीधा करें ताकि सिग्नल को आपके डिवाइस तक पहुंचने में दिक्कत न हो. इससे भी वाईफाई की स्पीड बढ़ सकती है. 

3. अपने वाईफाई राउटर का स्ट्रॉन्ग पासवर्ड बनाएं
आपको अपने वाईफाई राउटर का स्ट्ऱ़ॉन्ग पासवर्ज बनाना चाहिए ताकि कोई अन्य व्यक्ति आपको वाईफाई का इस्तेमाल न कर पाए. ज्यादा लोगों के वाईफाई का इस्तेमाल करने से भी वाईफाई की स्पीड कम हो सकती है. 

TAGS

Trending news