World Cup 2023 खेलने भारत में एंट्री करेगी पाकिस्तान की टीम? प्रधानमंत्री तक पहुंचा मामला
Advertisement
trendingNow11763432

World Cup 2023 खेलने भारत में एंट्री करेगी पाकिस्तान की टीम? प्रधानमंत्री तक पहुंचा मामला

India vs Pakistan Team: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को पत्र लिखकर अक्टूबर-नवंबर में 2023 वनडे वर्ल्ड कप में भागीदारी के लिए भारत की यात्रा की आधिकारिक मंजूरी मांगी है. ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ की रिपोर्ट के मुताबिक, पीसीबी ने इस पत्र को गृह और विदेश मंत्रालय के पास भी भेजा है. बोर्ड ने राष्ट्रीय टीम को भारत की यात्रा पर सलाह मांगी है. 

World Cup 2023 खेलने भारत में एंट्री करेगी पाकिस्तान की टीम? प्रधानमंत्री तक पहुंचा मामला

India vs Pakistan News: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को पत्र लिखकर अक्टूबर-नवंबर में 2023 वनडे वर्ल्ड कप में भागीदारी के लिए भारत की यात्रा की आधिकारिक मंजूरी मांगी है. ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ की रिपोर्ट के मुताबिक, पीसीबी ने इस पत्र को गृह और विदेश मंत्रालय के पास भी भेजा है. बोर्ड ने राष्ट्रीय टीम को भारत की यात्रा पर सलाह मांगी है. बोर्ड ने इसके साथ ही पूछा है कि क्या पाकिस्तान के मैचों के पांच स्थलों को लेकर सरकार को कोई आपत्ति है.

वर्ल्ड कप 2023 खेलने भारत में एंट्री करेगी पाकिस्तान की टीम?

पीसीबी ने इस वेबसाइट से कहा, ‘पिछले मंगलवार को 2023 वनडे वर्ल्ड कप कार्यक्रम की घोषणा के तुरंत बाद, हमने अंतर-प्रांतीय समन्वय (आईपीसी) मंत्रालय के माध्यम से अपने संरक्षक, प्रधानमंत्री मुहम्मद शाहबाज़ शरीफ को पत्र लिखा. हमने इस पत्र को विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय को भी भेजा है. हमने उनसे 2023 वनडे वर्ल्ड कप में भाग लेने की मंजूरी का अनुरोध किया है.’ 

प्रधानमंत्री तक पहुंचा मामला

पीसीबी ने कहा, ‘भारत का दौरा करने और हमारे मैचों के स्थल पर खेलने को लेकर मंजूरी देने का निर्णय पाकिस्तान सरकार का विशेषाधिकार है. हमें अपनी सरकार के फैसले पर पूरा भरोसा है और जो भी सलाह दी जाएगी हम उसका पालन करेंगे. यह पूरी तरह से पाकिस्तान सरकार पर निर्भर है कि वह अगले कदम पर हमें सलाह देने से पहले किस प्रक्रिया का पालन करना चाहती है. 

26 जून को लिखा गया पत्र

पीसीबी ने कहा, ‘इसके लिए आयोजन स्थलों का निरीक्षण करने और आयोजकों के साथ बैठक करने के लिए भारत में एक अग्रिम टीम भेजने की जरूरत हुई तो वह ऐसा करेगी. यह निर्णय पूरी तरह से सरकार का होगा.’ रिपोर्ट के मुताबिक, यह पत्र 26 जून को लिखा गया था. इसमें यह भी कहा गया कि पीसीबी ने पाकिस्तान के मैचों का कार्यक्रम सरकार के साथ साझा किया है.

Trending news