Advertisement
photoDetails1hindi

डॉक्टर होते हुए भी एक्ट्रेस के पिता को करना पड़ा गैस स्टेशन पर काम, प्रेग्नेंसी में मां करती थी होटल में साफ-सफाई

Neeru Bajwa Broke Down Spoke About Her Childhood: हाल ही में पंजाब फिल्म इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार नीरू बाजवा ने अपने इंटरव्यू के दौरान उस समय को याद कर इमोशनल हो गईं, जब उनके माता-पिता को अपना घर चलाने के लिए कितनी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. एक्ट्रेस ने वो समय याद किया जब उनके पिता के पास मेडिकल डिग्री होने के बावजूद वो कनाडा में एक गैस स्टेशन पर काम किया करते थे. चलिए जानते हैं एक्ट्रेस ने अपने इंटरव्यू में और क्या-क्या बताया. 

नीरू बाजवा

1/5
नीरू बाजवा

'जट्ट एंड जूलियट', 'सरदार जी', 'शादा' और 'लौंग लाची' जैसी बड़ी हिट और फेमस पंजाबी फिल्मों में नजर आ चुकीं पंजाब फिल्म इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में गिनी जाने वाली नीरू बाजवा ने हाल ही में कनाडा में अपने बचपन के बारे में खुलकर बात की. जहां उनके माता-पिता को घर चलाने के लिए संघर्ष करना पड़ा था. एक्ट्रेस ने अपने हालिया इंटरव्यू में बताया कि जब उनके पिता पंजाब से कनाडा चले गए तो उनके पास कुछ भी नहीं था और वहां उनको संघर्ष करना पड़ा. 

नीरू बाजवा का इंटरव्यू

2/5
नीरू बाजवा का इंटरव्यू

लल्लनटॉप सिनेमा से बातचीत में नीरू ने बताया कि उनके पिता भारत में डॉक्टर थे, लेकिन कनाडा में उनकी डिग्री की कोई कीमत नहीं थी. एक्ट्रेस ने बताया, 'मेरे पिता के पास एक डिग्री थी, लेकिन उस समय कनाडा उस डिग्री को मान्यता नहीं देता था. भारत में वे एक डॉक्टर थे'. कनाडा में अपने अपने माता-पिता के संघर्ष के बारे में बात करते हुए नीरू काफी इमोशनल भी हो गईं. एक्ट्रेस ने बताया कि जब उनकी मां प्रैग्नेंट थीं, तब वे एक होटल में हाउसकीपिंग डिपार्टमेंट में काम करती थीं. 

इमोशनल हुईं नीरू

3/5
इमोशनल हुईं नीरू

इतना ही नहीं, अपने माता-पिता के संघर्ष को याद कर नीरू की आंखें भर आईं और उन्होंने कहा, 'अब जब भी हम कनाडा जाता है तो मैं मां को अक्सर उसी होटल में ले जाती हूं और उन्होंने दुलारती हूं'. उन्होंने अपने पिता के बारे में बात करते हुए बताया कि उन्होंने कई छोटे-मोटे काम किए, जिससे वे अपने बच्चों को स्कूल में भेज सकें. एक्ट्रेस ने कहा, 'वे एक खेत में काम करते थे, जहां वे जामुन तोड़ता करते थे. इसके बाद उन्होंने एक गैस स्टेशन पर भी काम किया. फिर वे कैब चलाने लगें'.

पिता करते थे छोटे-मोटे काम

4/5
पिता करते थे छोटे-मोटे काम

एक्ट्रेस ने आगे बताया, 'कुछ पैसे बचाने के बाद, उसने एक कैब खरीदी और बाद में दूसरी कैब खरीदी'. नीरू आगे बताया कि जब वे केवल नौ साल की थीं तब उन्होंने काम करना शुरू कर दिया था. नीरू ने बताया, 'मैं अपने चचेरे भाई के साथ अखबार पढ़ने जाती थी और हमें पैसे मिलते थे. फिर मैंने एक स्टूडियो में फोटोग्राफर के तौर पर काम किया, जिसके लिए ज्यादा कौशल की जरूरत नहीं थी. ये पासपोर्ट साइज फोटो खींचने जैसा होता था. मैं एक मॉल में सेल्सपर्सन था और मुझे वहां 8 डॉलर सैलरी मिलती थी'. 

नीरू बाजवा का वर्कफ्रंट

5/5
नीरू बाजवा का वर्कफ्रंट

नीरू ने आगे बताया, 'इसके बाद मैंने आखिरी नौकरी वैंकूवर में एक किराने की दुकान में कैशियर के तौर पर की थी और उसके बाद में भारत आई'. वहीं, अगर एक्ट्रेस के वर्कफ्रंट की बात करें तो, वो जल्द ही अपने मच अवेटेड अपकमिंग प्रोडक्शन 'शायर' में नजर आनवे वाली हैं. फिलाहाल नीरू के फैंस उनकी इस फिल्म के रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इसके अलावा वे जल्द ही दिलजीत दोसांझ के साथ 'जट्ट एंड जूलियट 3' में भी नजर आने वाले हैं, जिसको लेकर भी फैंस काफी एक्साइटेड हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़