Advertisement
trendingPhotos2222642
photoDetails1hindi

Second Phase Voting: कोई व्हीलचेयर पर आया, कोई गोदी में... मतदान की तस्वीरें आपको जोश से भर देंगी

Lok Sabha Chunav Voter: गर्मी बहुत है, धूप है, छोड़ो जाने दो, सो जाते हैं... ऐसे बहाने बनाकर अगर आप वोट डालने नहीं जाते हैं तो आज दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव की ये तस्वीरें आपको देखनी चाहिए. मतदाताओं का जोश और लोकतंत्र के उत्सव में बुजुर्गों, दिव्यांगों और फर्स्ट टाइम वोटरों का उत्साह देख आप इन्हें सलाम करेंगे. 

सैल्यूट है इस जज्बे को

1/8
सैल्यूट है इस जज्बे को

जी हां, सैल्यूट कीजिए इस महिला को, जो चलने फिरने में भी असमर्थ है लेकिन उन्हें इस बात का एहसास रहा कि वह भारत भाग्य विधाता हैं, वह भारत की मतदाता हैं. चुनाव आयोग ने बिहार से आई यह तस्वीर शेयर की है.

रुकिए, मुस्कुराहट देखिए तो सही

2/8
रुकिए, मुस्कुराहट देखिए तो सही

तस्वीर राजस्थान के कोटा की है. इस दिव्यांग मतदाता की खुशी को गौर से देखिए. यह तस्वीर एक वोट का मूल्य समझाती है. इस उत्साही वोटर को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया. 

इत्ती सी खुशी

3/8
इत्ती सी खुशी

यह तस्वीर यूपी से है. वोटर उत्साह के साथ खुशी-खुशी मतदान केंद्र पहुंचे. बुजुर्ग दादी थक गईं तो कुर्सी पर बैठ गईं. वोट देने के बाद उंगली की स्याही दिखाते हुए उनके चेहरे पर आई मुस्कुराहट हमें अपना फर्ज निभाने का संदेश दे रही है. 

सेल्फी...

4/8
सेल्फी...

जी, ये उत्सव का दिन है. आप मतदान करने के बाद सोशल मीडिया पर सेल्फी शेयर कर सकते हैं. वही इंक वाली उंगली जो प्रमाण है कि हमने अपना फर्ज पूरा किया. तस्वीर कर्नाटक से है. 

चप्पे-चप्पे पर नजर

5/8
चप्पे-चप्पे पर नजर

ये हैं बिहार के कटिहार लोकसभा क्षेत्र में मुस्तैद जवान. घोड़े पर सवार जवान यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि चुनाव प्रक्रिया में कोई खलल न हो और मतदाता आराम से अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें. 

वाह जी वाह

6/8
वाह जी वाह

कर्नाटक के वरुणा क्षेत्र में वोटरों का वेलकम करने के लिए पोलिंग स्टाफ पारंपरिक ड्रेस में आ गया. दिव्य है तस्वीर. चुनाव पर्व ही तो है, ऐसे में सजने-संवरने में क्या दिक्कत है. 

महिला शक्ति

7/8
महिला शक्ति

छत्तीसगढ़ से यह महिला वोटरों की तस्वीर आई है. आप भी ग्रुप में वोट डाल आइए. 

 

युवा मतदाता, देश के भाग्य विधाता

8/8
युवा मतदाता, देश के भाग्य विधाता

आज कैप लगाए, सिर पर गमछा रखे युवा वोटरों का रेला भी मतदान केंद्र पहुंच रहा है. फर्स्ट टाइम वोटरों के लिए यह अलग अनुभव है. यह तस्वीर छत्तीसगढ़ के एक वोटर की है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़