क्या आप दूसरे रिश्ते के लिए तैयार हैं? ये संकेत बताते हैं अभी आपका अकेले रहना ही है बेहतर
Advertisement
trendingNow12094121

क्या आप दूसरे रिश्ते के लिए तैयार हैं? ये संकेत बताते हैं अभी आपका अकेले रहना ही है बेहतर

When To Start A New Relationship: ब्रेकअप के बाद दोबारा रिलेशनशिप में आने से पहले अच्छे से इस बारे में सोच लेना बहुत जरूरी होता है. क्योंकि कई बार पुराने रिश्ते के जख्म नए रिश्ते को भी बर्बाद कर देते हैं.

क्या आप दूसरे रिश्ते के लिए तैयार हैं? ये संकेत बताते हैं अभी आपका अकेले रहना ही है बेहतर

Dating After Breakup: रिलेशनशिप जिंदगी का एक अहम मुद्दा होता है. इसे शुरू करने से लेकर खत्म करने तक बहुत ही सावधानी बरतने की जरूरत होती है. क्योंकि एक खराब रिश्ता आपके मेंटल हेल्थ को पूरी तरह से बर्बाद कर सकता है.

इसमें कोई दोराय नहीं कि अकेला रहना आसान नहीं है. लेकिन अकेलेपन से बचने के लिए जल्दबाजी में रिश्ता शुरू करना एक अच्छा विचार बिल्कुल नहीं होता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे संकेत यहां बता रहे हैं, जिससे आप यह पता लगा सकते हैं कि एक ब्रेकअप के बाद दोबारा रिलेशन में आने के लिए तैयार हैं कि नहीं?

ब्रेकअप से मूव ऑन ना कर पानी
यदि आप अपने ब्रेकअप से बाहर नहीं निकल पाएं हैं तो कभी भी दूसरे रिश्ते को शुरू करने की गलती ना करें. ब्रेकअप को भूलाने के लिए बनाए गए रिश्ते आमतौर पर समय के साथ टॉक्सिक होते जाते हैं.

एक्स को याद करना
जिसके साथ कभी अच्छा समय बिताया गया हो उसे दिमाग से पूरी तरह से निकाल पाना किसी के लिए भी मुमकिन नहीं होता है. लेकिन यदि आप बार-बार ही अपने एक्स की याद में खो जाते हैं, बातों में अक्सर उनका जिक्र करते हैं, तो अभी आप दोबारा डेटिंग के लिए तैयार नहीं हैं.

अकेले खुश रहना लगता है मुश्किल
यदि आप एक हेल्दी रिलेशन चाहते हैं, तो तब तक डेटिंग ना करें जब तक आप अकेले एंजॉय करना नहीं सीख जाते हैं. अक्सर लोग लंबे रिलेशन के टूटने पर खुद के साथ समय नहीं बिता पाते हैं. उन्हें हमेशा खुश रहने के लिए किसी ना किसी की जरूरत होती है.  
 
नहीं पता रिश्ते से आप क्या चाहते हैं
यदि आप अपने रिलेशन को लेकर किसी एक प्वाइंट पर नहीं पहुंच हैं, तो टाइमपास के लिए एक रिश्ते से दूसरे रिश्ते में जाना आपके लिए अच्छा नहीं है. ऐसा करने वाले लोग अक्सर आखिरी में डिप्रेशन और सेल्फ गील्ट का शिकार हो जाते हैं.

Trending news