उत्तर भारत में गर्मी से हो रहा भेजा फ्राई, उधर कश्मीर में गिर रही बर्फ.. कलेजे को ठंडक पहुंचाने वाला देखें Video
Advertisement
trendingNow12224930

उत्तर भारत में गर्मी से हो रहा भेजा फ्राई, उधर कश्मीर में गिर रही बर्फ.. कलेजे को ठंडक पहुंचाने वाला देखें Video

Kashmir Weather: उत्तर भारत के कई इलाके में लू का प्रकोप देखने को मिल सकता है. इसी की वजह से हीट वेव अगले कई दिन तक जारी रह सकती है. उधर जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के गुरेज में भारी बर्फबारी चर्चा में है.

उत्तर भारत में गर्मी से हो रहा भेजा फ्राई, उधर कश्मीर में गिर रही बर्फ.. कलेजे को ठंडक पहुंचाने वाला देखें Video

Weather In India: जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के गुरेज में भारी बर्फबारी चर्चा में है. वहां का एक वीडियो भी सामने आया है. मौसम विभाग के अनुसार अभी हल्की बर्फबारी जारी रहने की संभावना है. इतना ही नहीं कश्मीर घाटी के कई इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है जिसके चलते वहां का मौसम सुहावना हो गया है. वहीं दूसरी तरफ इधर उत्तर भारत में भीषण गर्मी का मौसम है, दिल्ली में तो पारा चालीस डिग्री के पार चला गया है. 

असल में मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत के कई इलाके में लू का प्रकोप देखने को मिल सकता है. इसी की वजह से हीट वेव अगले कई दिन तक जारी रह सकती है. हालांकि कुछ जगहों पर बादल देखने को मिलने वाले हैं. इसी के साथ हल्की बारिश की भी संभावना है. लेकिन तेज धूप की वजह से तापमान बढ़ता ही जा रहा है. 

भीषण गर्मी का प्रकोप..
यहां तक कि ओडिशा जैसे राज्यों में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. भुवनेश्वर में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. ओडिशा में जारी भीषण गर्मी के बीच शुक्रवार को राजधानी भुवनेश्वर में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जो इस गर्मी के मौसम के दौरान सबसे अधिक है. बताया गया कि अपराह्न 2.30 बजे भुवनेश्वर का तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया.

कश्मीर घाटी में बर्फबारी..
उधर जम्मू-कश्मीर के गुरेज में न्यूनतम तापमान 0°C के आसपास और अधिकतम तापमान 4°C के आसपास रहने का अनुमान बताया गया है. बाकी कश्मीर घाटी में मौसम मुख्य रूप से शुष्क रहने की संभावना है. श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 8°C और अधिकतम तापमान 22°C रहने का अनुमान है. जम्मू में मौसम आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है. न्यूनतम तापमान 18°C और अधिकतम तापमान 32°C रहने का अनुमान है.

साथ ही पूर्वी लद्दाख में मौसम शुष्क और ठंडा रहने की संभावना है. लेह में न्यूनतम तापमान -2°C और अधिकतम तापमान 10°C रहने का अनुमान है. हालांकि यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि मौसम की स्थिति अचानक बदल सकती है, इसलिए नवीनतम अपडेट के लिए स्थानीय मौसम पूर्वानुमानों की जांच करना हमेशा सबसे अच्छा होता है.

Trending news