Lok Sabha Chunav 2024:मतदान का ऐसा उत्साह नाव से कर दिया नदी पार,91 वोटर नाव में बैठ बूथ पर आकर डाला वोट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2222542

Lok Sabha Chunav 2024:मतदान का ऐसा उत्साह नाव से कर दिया नदी पार,91 वोटर नाव में बैठ बूथ पर आकर डाला वोट

Lok Sabha Chunav 2024:राजस्थान के डूंगरपुर जिले मे लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत चार विधानसभा क्षेत्रों में मतदान चल रहा है.मतदान को लेकर अलग अलग रंग देखने को मिल रहे है.

Rajasthan Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Chunav 2024:राजस्थान के डूंगरपुर जिले मे लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत चार विधानसभा क्षेत्रों में मतदान चल रहा है.मतदान को लेकर अलग अलग रंग देखने को मिल रहे है.इसी तरह डूंगरपुर जिले के चौरासी विधानसभा क्षेत्र के सलाखड़ी गांव में कडाना बेक वाटर क्षेत्र में टापू पर बसे मतदाता नाव में बैठकर बूथ पर मतदान करने पहुंचे और लोकतंत्र के महोत्सव में अपनी भागीदारी निभाई.

नाव में बैठकर मतदान करने पहुंच रहे मतदाता
डूंगरपुर जिले के चौरासी विधानसभा क्षेत्र का सलाखड़ी गांव गुजरात के कडाणा बांध के बैक वाटर टापू पर स्थित है जहा 91 वोटर्स है. टापू पर बसे गांव के लोगो का मतदान केंद्र बैक वाटर के किनारे पर है. नाव में बैठकर मतदाता अपने मतदान केंद्र तक पहुंच रहे है.

सलाखडी बूथ पर आकर किया मतदान
सलाखडी टापू के दूसरी तरफ गुजरात राज्य की सीमा लगती है. सलाखडी के साथ ही मेडिटेंबा भी टापू पर है. गांव में 18 से ज्यादा मकान है. गांव में 91 वोटर्स है. ये लोग नाव में बैठकर पानी के रास्ते किनारे पर ही स्थित सलाखड़ी गांव के सरकारी स्कूल मतदान केंद्र पर पहुंच रहे हैं. 

91 वोटर रहते है टापूओ पर
टापू पर रहने ओर सुविधाओ से वंचित रहने के बाद भी लोगो में मतदान को लेकर जबर्दस्त उत्साह है.गांव के लोग अपने छोटे मोटे काम के लिए भी नाव के जरिए भी गांव आते है और फिर नाव से ही वापस जाते है. गांव के कुछ लोगो के पास बाइक भी है. वे लोग बाइक को भी नाव में रखकर किनारे आते है.

यह भी पढ़ें:Tonk Lok Sabha Chunav 2024:PHED मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने किया मतदान,मतदाताओं से अधिकाधिक मतदान की अपील

यह भी पढ़ें:Sikar NeemKaThana Crime News:जानलेवा हमला मामले में डाबला पुलिस की बड़ी कार्रवाई,7 आरोपी गिरफ्तार

Trending news