Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में तगड़ा पलटवार, जानें आज कहां कैसा रहेगा?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2216994

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में तगड़ा पलटवार, जानें आज कहां कैसा रहेगा?

Rajasthan Weather Update: मौसम केंद्र की जानकारी के मुताबिक, 26 अप्रैल से राजस्थान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसके चलते कई जगहों पर बादल गरजेंगे और बारिश के भी आसार हैं. 23 अप्रैल यानी कि आज मंगलवार को पूर्वी राजस्थान में मौसम शुष्क रहेगा तो वहीं, पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में कई जगहों पर मेघ गर्जन के साथ छिटपुट बारिश के आसार हैं. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: एक तरफ जहां हर साल राजस्थान में अप्रैल के महीने में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ता है. वहीं, साल 2024 में लोगों को आए दिन हो रही बारिश के चलते काफी राहत मिल रही है. दरअसल राजस्थान में एक के बाद एक नए पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहे हैं, जिसके चलते प्रदेश में मौसम प्रदेश में तापमान सामान्य बना हुआ है. 

राजस्थान में आए दिन मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में बनी हुई बारिश की वजह से तापमान सामान्य है और 40 डिग्री के नीचे बना हुआ है. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, आज 23 अप्रैल को राजस्थान के भरतपुर, बीकानेर, जैसलमेर, हनुमानगढ़, सीकर, अलवर, जयपुर और श्रीगंगानगर जिलों के आसपास के क्षेत्र में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं. इसके साथ ही हल्की-फुल्की बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग ने इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. 

मौसम केंद्र की जानकारी के मुताबिक, 26 अप्रैल से राजस्थान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसके चलते कई जगहों पर बादल गरजेंगे और बारिश के भी आसार हैं. 23 अप्रैल यानी कि आज मंगलवार को पूर्वी राजस्थान में मौसम शुष्क रहेगा तो वहीं, पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में कई जगहों पर मेघ गर्जन के साथ छिटपुट बारिश के आसार हैं. 

मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 24 घंटे में अधिकतम तापमान राज्य की अजमेर, बीकानेर संभागों में सम्मानित तापमान से कम रहने की साथ ही कोटा, उदयपुर, जयपुर, जोधपुर संभागों में सामान्य के लगभग रहने की संभावना है. 

मौसम विभाग जयपुर के मुताबिक, 24-25 अप्रैल को मौसम सामान्य रहेगा. वहीं आगामी 48 घंटे में तापमान सामान्य से कम रहने की आशंका जताई है. 25 अप्रैल के बाद तापमान में 1 से 2 डिग्री बढ़ोतरी होने की संभावना है.

Trending news