Churu Crime News:डकैती की वारदात से पहले पुलिस का एक्शन,हिस्ट्रीशीटर फारुख समेत 4 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2227366

Churu Crime News:डकैती की वारदात से पहले पुलिस का एक्शन,हिस्ट्रीशीटर फारुख समेत 4 आरोपी गिरफ्तार

Churu Crime News:राजस्थान के सरदारशहर डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी, थानाधिकारी अरविंद कुमार भारद्वाज और उनकी टीम ने. सरदार शहर में एक बड़े व्यापारी के साथ पिछले कुछ दिनों से 2 हिस्ट्रीशीटर सहित पांच बदमाश डकैती की योजना बना रहे थे.

Churu Crime News

Churu Crime News:राजस्थान के सरदारशहर डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी, थानाधिकारी अरविंद कुमार भारद्वाज और उनकी टीम ने. सरदार शहर में एक बड़े व्यापारी के साथ पिछले कुछ दिनों से 2 हिस्ट्रीशीटर सहित पांच बदमाश डकैती की योजना बना रहे थे. जिसकी भनक पुलिस को लग चुकी थी. 

अब बदमाश डाल-डाल पर चल रहे थे तो पुलिस पत्ते पत्ते पर पैनी नजर रखे हुई थी.डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी और थानाधिकारी अरविंद कुमार भारद्वाज वैज्ञानिक तरीके से इन बदमाशों के पीछे लगे हुए थे.अपराधी अब सोमवार की शाम अंधेरा होने का इंतजार कर रहे थे जैसे ही अंधेरा होता शहर के एक बड़े व्यापारी के साथ डकैती की वारदात को अंजाम देने की पूरी तैयारी कर चुके थे,लेकिन कहते हैं कि कानून के हाथ बहुत लंबे होते हैं .

आखिरकार सरदारशहर पुलिस ने डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी के नेतृत्व में सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए शहर में किसी बड़े व्यापारी के साथ डकैती की वारदात को अंजाम देने आए हिस्ट्रीशीटर फारूक उर्फ मीठीया व महेश कुमार सहित पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है. 

आरोपियों के पास से पुलिस ने एक अवैध देशी पिस्टल, 2 अवैध जिंदा कारतूस, लाल मिर्च पाउडर, 2 बांस के डंडे सहित एक कार को जप्त किया है. डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर रीको एरिया में पहुंचे तो एक गाड़ी के पास 5 जने बैठे हुए दिखाई दिए जो पुलिस को देखकर गाड़ी में बैठकर भागने लगे. पुलिस ने घेराबंदी कर गाड़ी को काबू किया. 

पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो गाड़ी में एक अवैध देशी पिस्टल, 2 अवैध जिंदा कारतूस, लाल मिर्च पाउडर, 2 बांस के डंडे मिले. पुलिस के पूछने पर बदमाशों ने बताया कि यहां बैठकर अंधेरा होने का इंतजार कर रहे हैं और रात्रि के समय सरदारशहर में किसी बड़े व्यापारी के घर डाका डालने के लिए डकैती की योजना बना रहे हैं. 

हम सभी मिलकर डकैती की वारदात को अंजाम देने के लिए आए हैं. जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चूरू के जसरासर निवासी 24 वर्षीय हिस्ट्रीशीटर फारूक उर्फ मिठिया पुत्र भंवरुशाह काजी, सुजानगढ़ के वार्ड 3 निवासी 23 वर्षीय हनुमाननाथ उर्फ गोपीनाथ पुत्र रामचंद्रनाथ, सीकर जिले के फतेहपुर तहसील के जलालसर निवासी 31 वर्षीय धर्मेंद्र पुत्र भागीरथमल जाट, सरदारशहर के रोडवेज बस स्टैंड के पीछे वार्ड 25 निवासी 22 वर्षीय विकास पुत्र नोपाराम जाट और सीकर जिले के फतेहपुर तहसील के जालेउ निवासी 29 वर्षीय हिस्ट्रीशीटर महेश कुमार पुत्र किशन सिंह जाट को गिरफ्तार किया है. 

पुलिस ने आरोपियों के पास से एक अवैध देशी पिस्टल, 2 अवैध जिंदा कारतूस, लाल मिर्च पाउडर, 2 बांस के डंडे सहित एक कार को जप्त किया है.आपको बता दे की पुलिस की सजगता से शहर का कोई बड़ा व्यापारी डकैती की वारदात से बच गया.

थानाधिकारी अरविंद कुमार भारद्वाज और उनकी टीम की सजकता की वजह से शहर में डकैती की वारदात को अंजाम देने आए बदमाशों के मंसूबों पर पुलिस ने पानी फेर दिया. 

डीएसपी ने बताया कि हिस्ट्रीसीटर फारूक उर्फ मिठिया रतननगर थाने का हिस्ट्रीसीटर है और उसके खिलाफ अलग-अलग थानों में विभिन्न धाराओं में कुल 17 मामले दर्ज है. इसी प्रकार हिस्ट्रीशीटर महेश कुमार फतेहपुर थाने का हिस्ट्रीशीटर है और उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं में 6 मामले दर्ज है. 

वहीं बदमाश हनुमाननाथ उर्फ गोपीनाथ पर भी अलग-अलग पुलिस थानों में 6 मामले दर्ज है. डीएसपी ने बताया कि अब आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और पूछताछ के दौरान कई बड़े खुलासे होने की संभावना है. 

डीएसपी ने बताया कि यह बदमाश गैंग बनाकर जहां वारदात करनी होती है उससे पहले उसकी रेकी करते हैं और उसके बाद हथियारों के बल पर डरा धमकाकर हत्या डकैती लूट जैसी वारदात को अंजाम देते हैं और उसके बाद सभी अलग-अलग रास्तों से भाग जाते हैं.

यह भी पढ़ें:गरीब के आशियाने में लगी आग,नगदी समेत सबकुछ जलकर राख

Trending news