Rajasthan Weather Update: 25 अप्रैल को सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, 19 जिलों में बारिश की चेतावनी, जानें आज का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2218897

Rajasthan Weather Update: 25 अप्रैल को सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, 19 जिलों में बारिश की चेतावनी, जानें आज का हाल

Rajasthan Weather Update: 25 अप्रैल को रात से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है. इसके चलते आगामी 26 अप्रैल को करीब 19 जिलों में बारिश होने की संभावना जताई गई है. मौसम केंद्र जयपुर की रिपोर्ट के अनुसार, बारां, भरतपुर, चित्तौड़गढ़, अलवर, बांसवाड़ा, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर, नागौर, जैसलमेर, झुंझुनू, कोटा, प्रतापगढ़, झालावाड़, जयपुर, दौसा, डूंगरपुर जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: अलग-अलग हिस्सों में बारिश होने के बावजूद राजस्थान के कई इलाकों में मौसम गर्म बना हुआ है. बीते दो दिनों में मौसम में आए बदलाव के कारण पारा भी चढ़ गया है. सबसे गर्म जिले की बात करें तो वह बाड़मेर रहा, जहां का तापमान 40.7 डिग्री दर्ज किया गया. 

मौसम विभाग की माने तो 25 अप्रैल की रात से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है. इसके चलते कई जिलों में मौसम में बदलाव होने वाला है. मौसम में बदलाव का असर चुनावी वोटिंग वाले दिन यानी की 26 अप्रैल को दिखाई देगा. मौसम विभाग की मानें तो इसके चलते 19 जिलों में बारिश होने के आसार हैं. 

राजस्थान में चुनावी सरगर्मियों के साथ ही मौसम की गर्मी भी बढ़ती नजर आ रही है. बीते दो दिनों से कई दिनों के तापमान में अच्छी खासी बढ़ोतरी देखी गई. पश्चिमी राजस्थान में लोगों के पसीने छूट रहे हैं. बाड़मेर में जहां 40.7 डिग्री तापमान दर्ज किया गया तो वहीं, जालोर और फलोदी में भी पारा 40 डिग्री के आंकड़े को छूने के करीब रहा. राजस्थान के 50 फ़ीसदी क्षेत्र में तापमान 38 डिग्री के ऊपर दर्ज किया गया. 

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, 25 अप्रैल को रात से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है. इसके चलते आगामी 26 अप्रैल को करीब 19 जिलों में बारिश होने की संभावना जताई गई है. मौसम केंद्र जयपुर की रिपोर्ट के अनुसार, बारां, भरतपुर, चित्तौड़गढ़, अलवर, बांसवाड़ा, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर, नागौर, जैसलमेर, झुंझुनू, कोटा, प्रतापगढ़, झालावाड़, जयपुर, दौसा, डूंगरपुर जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

मौसम विभाग की मानें तो इन जिलों में तेज में गर्जन के साथ-साथ आंधी आने के भी आसार हैं. इस दौरान 30 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा गिरफ्तार से हवाएं चल सकती हैं.

Trending news