Ambala News: किसान आंदोलन से रेलगाड़ियां हो रही लेट, यात्री स्टेशन पर कर रहे लंबा इंतजार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2224832

Ambala News: किसान आंदोलन से रेलगाड़ियां हो रही लेट, यात्री स्टेशन पर कर रहे लंबा इंतजार

Haryana News: किसान आंदोलन के कारण प्रभावित गाड़ियों का  आंकड़ा लगातर बढ़ रहा है. रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में रेल प्रशासन लंबी दूरी के लिए पेसेंजर को देखते हुए अलग से ट्रेन भी चला रहे हैं, लेकिन फिर भी स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ है.

 

Ambala News: किसान आंदोलन से रेलगाड़ियां हो रही लेट, यात्री स्टेशन पर कर रहे लंबा इंतजार

Farmer Protest: किसानों का रेल रोको आंदोलन का आज ग्यारवां दिन है.  इन ग्यारह दिनों में प्रभावित रेलगाड़ियों की संख्या हर रोज बढ़ती ही जा रही है.  आज भी 1857 रेलगाड़ियां इस आंदोलन से प्रभावित हुई है,  जिसमे 753 मेल पेसेंजर ट्रेंस को रद्द किया गया है. 150 से ज्यादा ट्रेंस को शार्ट ट्रेमिनट किया गया है.  रद्द की गई रेलगाड़ियों में 341 मेल एक्सप्रेस व 412 पेसेंजर ट्रेंस हैं.  कुछ ट्रेंस  के रुट बदले गए हैं. वहीं रेलवे स्टेशन पर यात्रियी परेशान बैठे हैं.  उनका कहना है कि वे कल से स्टेशन पर बैठे हैं. अभी तक ट्रेन का कुछ पता नहीं चला है, जबकि उनका जाना जरूरी है. 

किसान आंदोलन के कारण प्रभावित गाड़ियों का  आंकड़ा लगातर बढ़ रहा है. रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में रेल प्रशासन लंबी दूरी के लिए पेसेंजर को देखते हुए अलग से ट्रेन भी चला रहे हैं, लेकिन फिर भी स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ है. सीनियर डीसीएम नवीन कुमार का कहना है कि आज भी 1857 रेलगाड़ियां आंदोलन से प्रभावित हुई है, जिसमे 341 मेल एक्सप्रेस व 412 पेसेंजर ट्रेंस रद्द की जा चुकी हैं. बाकि कुछ ट्रेंस को शॉर्ट ट्रमिनेट किया गया है. कुछ ट्रेंस के रुट बदले गए हैं. उन्होंने बताया कि ज्यादातर पेसेंजर ट्रेंस को कैंसिल किया गया है और कुछ को चला रहे हैं. आने वाले समय में स्कूलों की छुट्टियां है तो अगर जरूरत पड़ी तब लंबी दूरी की गाड़ी अंबाला से चलाएंगे. उन्होंने यात्रियों से भी अपील की कि वे घर से निकलने से पहले रेलवे का नंबर 139 पर गाड़ी को देखकर ही स्टेशन पर आएं. ताकि कोई परेशानी न हो.

ये भी पढ़ें- रावदान सिंह पर किरण चौधरी- "जैसा उन्होंने किया, वैसे ही उनका करूंगी समर्थन"

वहीं गर्मी लगातार बढ़ रही है. ऐसे में ट्रेंस का घंटो लेट आने पर लोगों को स्टेशन पर ही इंतजार करना पड़ रहा है. लोगों का कहना है कि वे स्टेशन पर कल से बैठे हैं. इन्क्वायरी पर बताया जाता है कि 2 घंटे लेट है. लोग यहां कल से बैठें हैं, लेकिन ट्रेन का अभी तक कोई पता नहीं है. उन्होंने कहा कि वे खुद एक किसान हैं, लेकिन वे नहीं चाहते की लोगों को परेशानी हो. वे कल से यहां पर बैठे हैं.  उनका जाना जरुरी है, लेकिन समझ नहीं पा रहे हैं कि कैसे जाएं. 

Input- Aman Kapoor

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news