IND vs PAK: भारतीय फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, दिसंबर-2023 में होने जा रहा है भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1998524

IND vs PAK: भारतीय फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, दिसंबर-2023 में होने जा रहा है भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच

India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी मैच होता है तो फैंस का रोमांच चरम पर होता है. वहीं भारत और पाकिस्तान दोनों टीमें अंडर 19 एशिया कप में एक दूसरे से भिड़ती नजर आएगी. भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ दुबई में अपना पहला मुकाबला खेलेगी.

IND vs PAK: भारतीय फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, दिसंबर-2023 में होने जा रहा है भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच

India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी मैच होता है तो फैंस का रोमांच चरम पर होता है. वहीं भारत और पाकिस्तान दोनों टीमें अंडर 19 एशिया कप में एक दूसरे से भिड़ती नजर आएगी. भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ दुबई में अपना पहला मुकाबला खेलेगी. वहीं इस टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा. इस अंडर 19 एशिया कप में 8 टीमें हिस्सा लेगी. 

10 दिसंबर को आमना-सामना 
भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी मुकाबला होता है दोनों टीमें में कड़ी टक्कर देखने को मिलती है. चाहे मुकाबला किसी सीरीज का क्यों न हो भारतीय फैंस का रोमांच हमेशा चरम पर होता है. इस टूर्नामेंट में टोटल 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं. वहीं टूर्नामेंट में खेलने वाली सभी टीमें दो ग्रुपों में बांटा गया है. वहीं अगर भारत और पाकिस्तान के मुकाबले की बात करें तो दोनों टीमें 10 दिसंबर को इस टूर्नामेंट में आमने-सामने होगी.

अंडर 19 एशिया कप के इस टूर्नामेंट में भारत, अफगानिस्तान, नेपाल और पाकिस्तान की टीम को ग्रुप ए में रखा गया है. वहीं दूसरी और ग्रुप बी में बांग्लादेश, जापान, श्रीलंका और मेजबान संयुक्त अरब अमीरात (UAE) हैं. अंडर-19 एशिया कप के फॉर्मेट के अनुसार हर पूल से सिर्फ दो टीमें ही सेमीफाइनल में पहुंचेंगी, जो कि 15 दिसंबर को खेला जाएगा. वहीं इसका फाइनल मुकाबला 17 दिसंबर को खेला जाएगा. 

ये भी पढ़ें: ICC Rankings: भारतीय टीम से लेकर खिलाड़ी तक सभी का आईसीसी रैंकिंग में है जलवा, हर फॉर्मेट में टॉपर

टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है भारत 
भारतीय टीम ने 2021 में खेले गए पिछले अंडर 19 एशिया कप में श्रीलंका की टीम को फाइनल मुकाबले में हराकर इस खिताब को अपने नाम किया था. यह भारतीय टीम का रिकॉर्ड आठवां खिताब था. उस भारतीय टीम में यश ढुल, राज बावा और राजवर्धन हंगरगेकर जैसे घातक खिलाड़ी शामिल थे, जो कि इस समय आईपीएल का भी हिस्सा हैं.

अंडर-19 एशिया कप के लिए भारतीय टीम : 
उदय सहारन (कप्तान), सौम्य कुमार पांडे (उप-कप्तान), आदर्श सिंह, रुद्र मयूर पटेल, अर्शिन कुलकर्णी, सचिन धस, मुशीर खान, प्रियांशु मोलिया, धनुष गौड़ा, अविनाश राव (विकेटकीपर), एम अभिषेक, आराध्या शुक्ला, राज लिम्बानी और नमन तिवारी.

Trending news