Jharkhand News: पाताल से पानी लेने को मजबूर यहां की महिलाएं, जान जोखिम में डालकर लाती है पानी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2224725

Jharkhand News: पाताल से पानी लेने को मजबूर यहां की महिलाएं, जान जोखिम में डालकर लाती है पानी

Jharkhand News: कोलियरी के आसपास बसे हजारों लोग प्रचंड गर्मी में प्यास बुझाने के लिए मौत के मुहाने का सफर तय कर रहे हैं. पिछले 30-35 सालों कोलियरी की एक नंबर इंक्लाइन यानी अंडरग्राउंड माइंस से रिश्ता हुआ पानी ही उनकी प्यास बुझा रहा है.

Jharkhand News: पाताल से पानी लेने को मजबूर यहां की महिलाएं, जान जोखिम में डालकर लाती है पानी

धनबाद: पानी जिसके बिना जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती है. इस भीषण गर्मी में कोयलांचल की जनता को पानी नसीब नहीं हो पा रहा है. पानी के लिए लोग मौत के मुहाने में भी चले जाते है. मौत के मुंह से पानी के लिए जद्दोजहद का सिलसिला जारी है. वहीं जनता इस चुनाव में वोट मांगने आने वाले नेताओं को सबक सिखाने के मूड में है. 

धनबाद में पानी की समस्या कही इस चुनाव में बीजेपी की धनबाद लोकसभा सीट हार का कारण न बन जाए.  दरअसल झरिया के आसपास बसे हजारों लोग प्रचंड गर्मी में प्यास बुझाने के लिए मौत के मुहाने का सफर तय कर रहे हैं. पिछले कई सालों से कोलियरी की अंडरग्राउंड माइंस से रिश्ता हुआ पानी ही उनकी प्यास बुझा रहा है. तो कही पानी की जरूरत को पूरा करने के लिए लोग पानी खरीदने को विवश है.

स्थानीय निवासी शंकर रवानी का कहना है कि ये नजारा बेड़ा कोलियरी के आसपास बसे हजारों लोग प्रचंड गर्मी में प्यास बुझाने के लिए मौत के मुहाने का सफर तय कर रहे हैं. पिछले 30-35 सालों कोलियरी की एक नंबर इंक्लाइन यानी अंडरग्राउंड माइंस से रिश्ता हुआ पानी ही उनकी प्यास बुझा रहा है. बीसीसीएल ने इस माइंस को बंद कर दिया है. बेरा, भुइयां बस्ती, तुरिया पट्टी और छह नंबर बेरा में बसे लोगों के लिए पानी के लिए ये माइंस मुख्य स्रोत है. माइंस के अंदर पानी रिस कर गिरता है. जहां पत्ते लगाकर महिलाएं पानी भरने के लिए आती है. पानी के लिए महिलाओं की लाइन लगी है. 

साथ ही बता दें कि झरिया के आसपास बसे हजारों लोगों की पानी की समस्या कब खत्म होगी लोग प्रचंड गर्मी में प्यास बुझाने के लिए मौत के मुहाने का सफर तय कर मजबूर है, फिर लोकसभा चुनाव का मतदान होने वाला है कही पानी इस चुनाव में बीजेपी धनबाद लोकसभा सीट को गवाना न पड़े.

इनपुट- नितेश कुमार मिश्रा

ये भी पढ़िए- Jharkhand News: बच्चों का निवाला लूट रहे चोर, गोदाम से 30 क्विंटल चावल गायब, शिक्षा विभाग की लापरवाही

 

Trending news