Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2244742
photoDetails0hindi

Benefits of Sugarcane Juice : मात्र 10 रुपए का यह जूस गर्मियों में करता है अमृत का काम, स्वास्थ्य के लिए है बहुत फायदेमंद

Benefits of Sugarcane Juice : डॉक्टरों के अनुसार गन्ने में प्रोटीन, आयरन, मैग्नीशियम, कैल्शियम, सोडियम, पोटेशियम, विटामिन बी, विटामिन सी, विटामिन b3, फाइबर और नेचुरल शुगर पाया जाता है, जो हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होता है.

Sugarcane Juice Provides Protein

1/5
Sugarcane Juice Provides Protein

गन्ना हमारे प्राचीन शास्त्रों और चरक संहिता में भी उल्लेखित है. इसमें प्रोटीन, आयरन, मैग्नीशियम, कैल्शियम, सोडियम, पोटेशियम, विटामिन बी, विटामिन सी, विटामिन b3, फाइबर और नेचुरल शुगर होता है, जो हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद है.

 

Benefits of Drinking Sugarcane Juice

2/5
Benefits of Drinking Sugarcane Juice

डॉक्टर वीके मोंगा के अनुसार गन्ने के रस का सेवन करने से एनीमिया, संक्रमण, पाचन क्रिया में मदद, त्वरित ऊर्जा, लीवर की मजबूती, मुंह की सेहत सहित अन्य बहुत सारी समस्याओं में लाभ होता है. इसमें एंटी-इन्फ्लेमेटरी गुण भी होते हैं, जो हमें स्वस्थ रखते हैं.

 

Benefits of Sugarcane Juice

3/5
Benefits of Sugarcane Juice

गर्मी के आगमन के साथ ही, लोग गन्ने का रस पीना शुरू कर देते हैं. यह उन्हें ठंडक देने के साथ-साथ विभिन्न गुण भी प्रदान करता है, जो कई बीमारियों से लड़ने में मदद कर सकते हैं.

 

Sugarcane Juice

4/5
Sugarcane Juice

गन्ना प्रकृति का बहुत ही मूल्यवान तोहफा है. यह हमारे शरीर को स्वस्थ और ताजगी देता है. इसके अलावा गन्ने का रस हमारे शरीर में अमृत की तरह काम करता है, जिससे कई बीमारियों से लड़ने में मदद मिलती है.

 

Benefits of Sugarcane

5/5
Benefits of Sugarcane

डॉक्टर वीके मोंगा ने बताया कि सभी लोगों को गन्ने का जूस पीने से पहले सोच-समझकर करना चाहिए. यह इसलिए कि गन्ने के रस में ज्यादा मात्रा में शुगर होती है, जिससे डायबिटीज के मरीजों को इसका सेवन करने से पहले डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए.