Special Squad: क्राइम, ड्रामा और थ्रिल... से भरे इस शो ने जीत लिया था दर्शकों का, सालभर तक टीवी पर छाया रहा सीरियल
Advertisement
trendingNow12218385

Special Squad: क्राइम, ड्रामा और थ्रिल... से भरे इस शो ने जीत लिया था दर्शकों का, सालभर तक टीवी पर छाया रहा सीरियल

Tv Show Special Squad: 2000 के दशक में भी टीवी पर ऐसे कई शो आए, जिन्होंने लंबे समय तक दर्शकों के दिलों पर राज किया. उन्हीं में से एक शो साल 2004 में आया था, जिसका नाम था 'स्पेशल स्क्वाड', जो एक क्राइम थ्रिलर ड्रामा सीरियल था. चलिए जानते हैं इस शो के बारे में सब कुछ. 

Special Squad: क्राइम, ड्रामा और थ्रिल... से भरे इस शो ने जीत लिया था दर्शकों का दिल

Tv Show Special Squad: साल 2004 में टीवी पर एक शो आया करता था, जिसका नाम 'स्पेशल स्क्वाड' हुआ करता था. इस शो की कहानी एक पुलिस टीम पर आधारित थी, जो मर्डर की छानबीन किया करते थे. उसी टीम का नाम 'स्पेशल स्क्वाड' था. इस टीम में चार से पांच लोग हुआ करते थे. इस शो ने दर्शकों का खूब दिल जीत लिया था. ये शो टीवी पर करीब एक साल चल था. खास बात ये है कि इस शो के बंद होने के बाद टीवी पर CID सीरीज की शुरुआत हुई थी. 

क्राइम थ्रिलर ड्रामा से भरे इस शो को स्टार वन पर टेलीकास्ट किया गया था, जिसकी कहानी बिजेश जयराजन द्वारा लिखी गई थी. साथ ही इस शो को नंद कुमार काले और सत्यम त्रिपाठी द्वारा निर्देशित किया गया था, जबकि इसको देवेन खोटे, जरीना मेहता और रोनी स्क्रूवाला ने प्रोड्यूस किया था. इस शो के महज 52 एपिसोड ही आए थे, जिसके बाद साल 2005 में ये शो बंद हो गया था. सालभर के अंदर ही शो और उसमें नजर आने वाले किरदारों ने दर्शकों के दिल में खास जगह बना ली थी. 

fallback

शो में नजर आए कलाकार

वहीं, अगर इस शो में नजर आने वाले कलाकारों के बारे में बात करें तो भानु उदय, कुलजीत रंधावा, परितोसी सैंड, गौरी प्रधान तेजवानी, मानवा नाइक, इकबाल आजाद, पंकित ठक्कर, विनीत सभरवाल और राज बनर्जी जैसे कई शानदार कलाकार नजर आए थे, जिन्होंने अपने शानदार अभिनय से दर्शकों के बीच में अपनी पहचान बना ली थी. शो में भानु उदय ने एसीपी आर्यन खन्ना के किरदार में नजर आए थे, जो हमेशा अपनी सूझबूझ से हर काम को अपनी टीम के साथ मिलकर सुलझा दिया करते थे.

Pradhanmantri: इसमें दिखाई गई थी देश के अलग-अलग प्रधानमंत्री चुनने की पूरी कहानी, खूब चला था शो

क्या थी शो की कहानी? 

वहीं, इस शो की कहानी के बारे में बात करें तो एसीपी आर्यन खन्ना एक सहायक पुलिस आयुक्त और खास ग्रुप के लीडर हैं. साथ ही वो एक फॉरेंसिक टॉक्सिकोलॉजी स्ट भी हैं. एक फॉरेंसिक टॉक्सिकोलॉजी स्ट होने के नाते, उन्होंने डॉ. वेद और पापाजी से कोई लीड नहीं होने पर लीड दी. वो एक बेहद मजबूत, लेकिन शांत किस्म के इंसान हैं, जो हर केस को सॉल्व कर देता है. ITA अवार्ड्स 2006 में 'सर्वश्रेष्ठ थ्रिलर' का अवॉर्ड अपने नाम करने वाले इस शो को यूट्यूब पर देख सकते हैं. 

Trending news