रंजीत को ऑफर हुआ था 'शोले' के गब्बर का रोल, किसकी दोस्ती के लिए ठुकरा दिया?
Advertisement
trendingNow12201385

रंजीत को ऑफर हुआ था 'शोले' के गब्बर का रोल, किसकी दोस्ती के लिए ठुकरा दिया?

Bollywood Retro: अभिनेता रंजीत ने एक हालिया इंटरव्यू में खुलासा किया है कि ब्लॉकबस्टर फिल्म 'शोले' में गब्बर का आइकॉनिक रोल उन्हें ऑफर हुआ था, जिसके उन्होंने ठुकरा दिया था. इसके बाद यह किरदार अमजद खान ने निभाया था. रंजीत ने इस बात का खुलासा भी किया है कि क्यों उन्होंने इस रोल को करने से मना कर दिया था.

रंजीत को ऑफर हुआ था 'गब्बर' का रोल

Bollywood Retro: 1975 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म 'शोले' तो हर किसी को याद ही होगी. फिल्म के किरदार जैसे ठाकुर, जय-वीरू, बसंती, गब्बर, सांबा, कालिया आज भी दर्शकों के जेहन में ताजा हैं. खासकर गब्बर का किरदार, जिसे अमजद खान ने निभाया था. फिल्म में 'गब्बर' बने अमजद खान के 'कितने आदमी थे?', 'ये हाथ मुझे दे दे ठाकुर', 'तो अब गोली खा...' जैसे डायलॉग भी दर्शकों की जुबान पर आजतक हैं. ऐसे में आज अमजद खान के बिना 'गब्बर' की कल्पना करना भी मुश्किल लगता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अमजद खान इस रोल के लिए पहली पसंद नहीं थे. 

फिल्म में 'गब्बर' की भूमिका के लिए डैनी डेन्जोंगपा और रंजीत (Ranjeet) पर भी विचार किया गया था. हाल ही में न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में रंजीत ने खुलासा किया कि उन्होंने डैनी के साथ अपनी दोस्ती का सम्मान करते हुए 'शोले' को ठुकरा दिया था. 

शाहरुख खान ने दिलजीत सिंह दोसांझ के बारे में क्या कहा था? इम्तियाज अली ने खोला राज

डैनी की दोस्ती के लिए ठुकराया गब्बर का रोल
रंजीत ने खुलासा किया, ''जब वे मेरे पास आए, तो उन्होंने कहा कि डैनी डेन्जोंगपा नहीं शामिल होंगे. मुझे भी इस रोल के बारे में कोई आइडिया नहीं था. मैंने उनसे साफतौर पर कहा, 'डैनी मेरा एक अच्छा दोस्त है... या तो आप मुझे उनसे नो ऑब्जेक्शन लेटर दिलवा दें या कम से कम उनसे मुझसे बात करने दें. अगर वह सहमत हैं, तो मैं फिल्म करूंगा.' लेकिन मुझे पता था कि वह क्यों नहीं आ रहे थे और इसलिए मैंने फिल्म का हिस्सा बनने से इनकार कर दिया.''

कंगना रनौत ने शेयर किया 20 साल की हेमा मालिनी का VIDEO, कहा- 'देवलोक में अर्जुन ने भी नृत्य...'

'अमजद खान की किस्मत में लिखा था रोल'
रंजीत ने आगे कहा, ''यह रोल अमजद खान की किस्मत में लिखा था... हो सकता है मैं गब्बर करता तो शायद ऑडियन्स को नहीं अच्छा लगता.'' बता दें कि रंजीत और डैनी के बीच आज भी गहरी दोस्ती है. रंजीत अक्सर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर डैनी के साथ तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करते रहते हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ranjeet (@ranjeetthegoli)

क्या है 'शोले' की कहानी
बता दें कि फिल्म शोले दो मुजरिमों 'जय और वीरू' की कहानी थी, जिन्हें अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र ने निभाया था. ठाकुर बलदेव सिंह (संजीव कुमार) पुलिस वाले होते हैं, जिनके हाथ गब्बर काट देता है और उनके परिवार को मार देता है. गब्बर से बदला लेने के लिए ठाकुर जय और वीरू को गांव में लाते हैं. फिल्म में हेमा मालिनी, जया बच्चन भी मुख्य भूमिकाओं में थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी.

Trending news