'रावण' में अजीब तरह से सिर हिलाते थे अभिषेक बच्चन, कंफ्यूज हो गए राम गोपाल वर्मा
Advertisement
trendingNow12214762

'रावण' में अजीब तरह से सिर हिलाते थे अभिषेक बच्चन, कंफ्यूज हो गए राम गोपाल वर्मा

Bollywood Retro: दिग्गज डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा ने हालिया इंटरव्यू में खुलासा किया है कि उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि मणिरत्नम की फिल्म 'रावण' में अभिषेक बच्चन अजीब तरीके से अपना सिर क्यों हिला रहे थे. इस बात को जानने के लिए उन्होंने अभिषेक बच्चन को फोन भी कर डाला था.

'रावण' में अजीब ढंग से सिर क्यों हिलाते थे अभिषेक बच्चन?

Bollywood Retro: अभिषेक बच्चन ने जब पहली बार फिल्ममेकर मणिरत्नम के साथ फिल्म 'गुरु' में काम किया तो अपने करियर के बेस्ट परफॉर्मेंस में से एक दिया. इसके बाद अभिषेक बच्चन ने मणिरत्नम (Mani Ratnam) के साथ एक बार फिल्म 'रावण' (Raavan) में काम किया. इस फिल्म को इस फिल्म में अभिषेक बच्चन के काम को काफी तारीफ मिली थी, लेकिन डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा इसमें अभिषेक की कुछ च्वॉइस से कंफ्यूज थे. फिल्म देखने के बाद राम गोपाल वर्मा ने कुछ सवालों के जवाब जानने के लिए अभिषेक बच्चन को कॉल तक कर दिया था.

हाल ही में फिल्म कंपेनियन के साथ बातचीत में राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Varma) ने फिल्म में अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) का किरदार बीरा मुंडा को याद किया, जिसने रावण (रामायण वाले रावण) का रोल निभाया था. उन्होंने याद दिया, ''अभिषेक बच्चन के किरदार की लगातार अपना सिर हिलाने की आदत थी.'' उन्होंने कहा, ''जब मैंने फिल्म को थियेटर में देखा, तो जब भी बीरा का किरदार सिर हिलाता तो सब लोग एक-दूसरे की तरफ देखते थे, क्योंकि किसी को समझ नहीं आ रहा था .... जैसे कि क्या सच में ऐसा हुआ था या....''

Manushi Chhillar: 'इसमें खराबी...', 30 साल बड़े अक्षय कुमार संग ऑनस्क्रीन रोमांस पर मानुषी छिल्लर ने तोड़ी चुप्पी

अभिषेक बच्चन के सिर हिलाने से कंफ्यूज हो गए थे राम गोपाल वर्मा
थियेटर से बाहर आने के बाद राम गोपाल वर्मा ने सोचा कि वह अभिषेक बच्चन से अपने सिर को हिलाने का कारण पूछेंगे. उन्होंने अभिषेक बच्चन को कॉल किय और उन्हें इसका कारण बताने के लिए कहा. इस पर अभिषेक बच्चन ने राम गोपाल वर्मा को बताया कि उन्होंने और डायरेक्टर मणिरत्नम दोनों ने इस बारे में एक साथ चर्चा की थी.

क्या रणबीर कपूर की 'एनिमल' पर भड़के इमरान खान? बोले- 'वे इसे कूल...'

अभिषेक बच्चन ने बताई सिर हिलाने की वजह
अभिषेक बच्चन ने बताया कि रावण के 10 सिर थे. फिल्म में अभिषेक बच्चन का किरदार अपने 10 दिमाग से सोचता था, ऐसे में सिर्फ एक विचार पर टिके रहने और बाकी विचारों को हटाने के लिए वह अपना सिर हिलाते थे. बता दें कि डायरेक्टर मणिरत्नम ने इस फिल्म को तमिल और हिंदी दोनों भाषाओं में बनाया था. 

ऐश्वर्या राय ने दोनों फिल्मों में निभाया था 'सीता' को रोल
खास बात यह है कि दोनों फिल्मों में सीता (रामायण वाली माता सीता) का किरदार ऐश्वर्या राय बच्चन ने निभाया था. हिंदी वाली फिल्म में विक्रम ने ऐश्वर्या राय के पति राम का किरदार निभाया था. वहीं, तमिल भाषा में बनी फिल्म में विक्रम ने रावण का किरदार निभाया था और पृथ्वीराज सुकुमारन ने ऐश्वर्या राय यानी रागिनी शर्मा के पति राम यानी आईपीएस देव प्रता शर्मा का किरदार निभाया था.

Trending news