जब नूतन को आया था संजीव कुमार पर गुस्सा, फिल्म के भरे सेट पर एक्टर को मार दिया था थप्पड़
Advertisement
trendingNow12210398

जब नूतन को आया था संजीव कुमार पर गुस्सा, फिल्म के भरे सेट पर एक्टर को मार दिया था थप्पड़

Bollywood Retro: 50 के दशक से लेकर 90 के दशक तक बॉलीवुड पर राज करने वाली खूबसूरत और दिग्गज एक्ट्रेस नूतन और संजीव कुमार ने की फिल्मों में साथ काम किया है, लेकिन फिल्म 'देवी' के सेट पर कुछ ऐसा हुआ, जो कभी भुलाया ना जा सका. चलिए बताते हैं क्या था पूरा मामला?

जब नूतन को आया था संजीव कुमार पर गुस्सा, फिल्म के भरे सेट पर एक्टर को मार दिया था थप्पड़

Nutan Sanjeev Kumar Film Devi: 1936 में जन्मी खूबसूरत और दिग्गज एक्ट्रेस नूतन ने 50 के दशक से लेकर 90 के दशक तक इंडस्ट्री पर राज किया और दर्शकों का कई हिट और सुपरहिट फिल्में दी, जिनको आज भी पसंद और याद किया जाता है. नूतन ने अपने दौर के तमाम बड़े दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया, जिनमें दिलीप कुमार, शम्मी कपूर, राजेंद्र कुमार और कई बड़े एक्टर्स का नाम शामिल है, जिनमें से एक संजीव कुमार भी थे. 

नूतन ने संजीव कुमार के साथ कई फिल्मों में काम किया था. इतना ही नहीं, दोनों की जोड़ी को बेहद पसंद भी किया जाता था, लेकिन एक समय ऐसा भी आया कि दोनों की जोड़ी में दरार आ गई. जी हां, दोनों के बीच कुछ ऐसी भी घटनाएं घटीं, जिन्होंने सभी को हैरान कर दिया था. दरअसल, ये बात साल 1969 की है, जब फिल्म 'देवी' की शूटिंग के दौरान नूतन संजीव कुमार से इतना गुस्सा हो गई थीं कि उन्होंने शूटिंग सेट पर ही संजीव को एक थप्पड़ जड़ दिया था. 

fallback

फिल्म के सेट पर हुआ था कुछ ऐसा...

नूतन और संजीव कुमार अपने दौर के लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक हैं. दोनों ने अपने-अपने करियर में दर्जनों फिल्मों में काम किया है और एक साथ भी कई फिल्मों में काम किया है, जिसमें से एक 'देवी' भी है. दरअसल, उन दिनों काफी समय से अखबार में नूतन और संजीव कुमार के अफेयर की खबरें छप रही थी, जिनसे एक्ट्रेस बेहद परेशान हो चुकी थीं. इतना ही नहीं, इन खबरों में दोनों के एक साथ लिव इन में रहने की खबरें भी आने लगी, जिसने एक्ट्रेस को और ज्यादा परेशान कर दिया था. 

जब 'मैंने प्यार किया' के गाने में सलमान खान ने भाग्यश्री को लगाया था गले, तो फूट-फूटकर रोने लगी थीं एक्ट्रेस

शांत स्वभाव की नूतन को आ गया था गुस्सा

नूतन इन सभी बातों से काफी नाराज और परेशान थी, लेकिन एक्ट्रेस का पारा तब हाई हुआ जब उनको उनके और संजीव के कॉमन करीबी ने ये पता चला कि संजीव कुमार ने खुद ही ये बातें मीडिया को फोन पर बताई थीं. बस, फिर क्या था नूतन ने मौका पाते ही संजीव कुमार के पास पहुंच गईं और उनको थप्पड़ जड़ दिया. इस थप्पड़ कांड के बाद फिल्म के सेट पर सन्नाटा सा छा गया था, क्योंकि हर कोई ये बात अच्छी तरह से जानता था कि नूतन बेहद ही शांत स्वभाव की थी, लेकिन उनके गुस्से ने सभी को हैरान कर दिया था. 

Trending news