आखिर कैसे एक स्टंट सीन शूट करने में आ जाता है करोड़ों का खर्चा, 'बड़े मियां...' के डायरेक्टर ने समझाया पूरा खेला
Advertisement
trendingNow12190915

आखिर कैसे एक स्टंट सीन शूट करने में आ जाता है करोड़ों का खर्चा, 'बड़े मियां...' के डायरेक्टर ने समझाया पूरा खेला

पूजा एंटरटेनमेंट की आगामी फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' है जिसकी रिलीज में सिर्फ पांच दिन बाकी है. फिल्म 10 अप्रैल 2024 को सिनेमाघरों पर दस्तक देगी. जहां अक्षय कुमार से लेकर टाइगर श्रॉफ की जैसी दमदार फिल्म रिलीज होगी.

बड़े मियां छोटे मियां बजट

पूजा एंटरटेनमेंट की आगामी फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' है जिसकी रिलीज में सिर्फ पांच दिन बाकी है. फिल्म 10 अप्रैल 2024 को सिनेमाघरों पर दस्तक देगी. जहां अक्षय कुमार से लेकर टाइगर श्रॉफ की जैसी दमदार फिल्म रिलीज होगी. इस बीच फिल्म के डायरेक्टर ने 'बड़े मियां छोटे मियां' के मेगा बजट को लेकर बातचीत की. उन्होंने बताया कि आखिर कैसे एक एक सीन में करोड़ों का खर्चा आ जाता है. इसी फिल्म के एक दिन के शूट का खर्चा 3-4 करोड़ रुपये होता था. चलिए बताते हैं आखिर डायरेक्टर ने क्या कुछ बताया है.

'बड़े मियां छोटे मियां' एक एक्शन स्टंट वाली फिल्म है. जहां कार, बाइक से लेकर हवाई स्टंट सीन्स दर्शकों को देखने को मिलेंगे. फिल्म के ट्रेलर में इसकी कड़ी पहले ही फैंस देख चुके हैं. अब 'बड़े मियां छोटे मियां' के डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने फिल्म के बजट को लेकर बातचीत की.

निर्देशक अली अब्बास जफर ने हाल ही में बताया कि कैसे उन्होंने डिफरेंट लोकेशन पर फिल्म की शूटिंग की. उन्होंने यह भी शेयर किया कि आखिर कैसे फिल्म पर भारी भड़कम बजट खर्च किया गया. मालूम हो, अली अब्बास ने करियर में 'टाइगर जिंदा है' से लेकर 'सुल्तान' जैसी फिल्में बनाई हैं.

अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की सबसे फनी होली, 'बड़े मियां' ने कर दिया 'छोटे मियां' का पोपट, देखें वीडियो

 

बजट और फिल्म
जफर ने कहा, ''बजट से बहुत फर्क पड़ जाता है. जब आप चाहते हैं कि आपका प्रोडक्ट अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टॉप क्लास दिखे और उस स्तर पर जहां लोग कहें कि यह शानदार है, तो आपको उसमें पैसा खर्च करना ही पड़ेगा.''

अली अब्बास जफर ने समझाया पूरा गेम
उदाहरण देते हुए जफर ने कहा, "यदि आप मोटरसाइकिल स्टंट करना चाहते हैं और प्रत्येक बाइक की कीमत 4 लाख रुपये है, और यदि स्टंट गलत हो जाता है, तो आपको तुरंत 4 लाख रुपये का नुकसान होगा. यदि आप 30-40 लाख रुपये की कार उड़ा रहे हैं और स्टंट योजना के अनुसार नहीं होता है, तो आप तुरंत उतना पैसा खो देते हैं."

एक दिन का खर्च 3-4 करोड़ रुपये
उन्होंने आगे कहा, "'बड़े मियां छोटे मियां' में ऐसे स्टंट हैं जहां एक दिन का खर्च 3-4 करोड़ रुपये था, सारा सामान, सभी तकनीशियन और सभी हेलिकॉप्टर के साथ, सब कुछ बहुत महंगा था."

'बड़े मियां छोटे मियां' के इन सीन्स पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची, जानिए रन टाइम से लेकर बजट तक सबकुछ

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ali Abbas Zafar (@aliabbaszafar)

 

'बड़े मियां छोटे मियां' की रिलीज डेट
वाशु भगनानी और पूजा एंटरटेनमेंट एएजेड फिल्म्स के सहयोग से 'बड़े मियां छोटे मियां' प्रस्तुत कर रहे हैं. अली अब्बास जफर द्वारा लिखित और निर्देशित यह फिल्‍म वाशु भगनानी दीपशिखा देशमुख, जैकी भगनानी, हिमांशु किशन मेहरा और अली अब्बास जफर द्वारा निर्मित है. यह फिल्म 10 अप्रैल को हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज होगी. फिल्म में अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ, पृथ्वीराज सुकुमारन, सोनाक्षी सिन्हा, अलाया एफ और मानुषी छिल्लर अहम भूमिकाओं में हैं

Trending news