Salman Khan Firing Case: लॉरेंस समेत 6 आरोपियों पर लगा MCOCA, सलमान खान फायरिंग मामले में पुलिस का एक्शन
Advertisement
trendingNow12224882

Salman Khan Firing Case: लॉरेंस समेत 6 आरोपियों पर लगा MCOCA, सलमान खान फायरिंग मामले में पुलिस का एक्शन

Mumbai Police: जिन 6 आरोपियों पर मकोका लगाया गया है वे हैं- लॉरेंस बिश्नोई, अनमोल बिश्नोई, विक्की गुप्ता, सागर पाल, सोनू सुभाष चंदर और अनुज थापन. सलमान खान के मुंबई स्थित घर के बाहर 14 अप्रैल को सुबह 5 बजे दो बाइकसवार ने फायरिंग की थी, जिसके बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए कई आरोपियों को गिरफ्तार किया था. 

Salman Khan Firing Case: लॉरेंस समेत 6 आरोपियों पर लगा MCOCA, सलमान खान फायरिंग मामले में पुलिस का एक्शन

What is MCOCA: सलमान खान फायरिंग मामले में मुंबई पुलिस ने आरोपियों पर मकोका कानून लगा दिया है. जिन 6 आरोपियों पर मकोका लगाया गया है वे हैं- लॉरेंस बिश्नोई, अनमोल बिश्नोई, विक्की गुप्ता, सागर पाल, सोनू सुभाष, चंदर और अनुज थापन. सलमान खान के मुंबई स्थित घर के बाहर 14 अप्रैल को सुबह 5 बजे दो बाइकसवार ने फायरिंग की थी, जिसके बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए कई आरोपियों को गिरफ्तार किया था. 

लॉरेंस को हिरासत में ले सकती है पुलिस

इससे पहले लॉरेंस के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया गया था. पुलिस लॉरेंस बिश्नोई को भी हिरासत में ले सकती है, जो इस समय गुजरात की साबरमती जेल में बंद है. उन्होंने बताया कि अनमोल बिश्नोई ने गोलीबारी की जिम्मेदारी ली थी और जांच में भी उसके शामिल होने की बात सामने आई है, जिसके बाद मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को एलओसी जारी किया था. 

एक अधिकारी ने कहा, 'अनमोल और लॉरेंस बिश्नोई को मामले में वॉन्टेड आरोपी के रूप में नामजद किया गया है. अनमोल बिश्नोई कनाडा में रहता है और अक्सर अमेरिका जाता रहता है लेकिन उसने फेसबुक पर जिस खाते से ‘पोस्ट’ करके गोलीबारी की जिम्मेदारी ली थी, उसका आईपी एड्रेस पुर्तगाल का पाया गया है.

इन आरोपियों को किया है गिरफ्तार

पुलिस ने 14 अप्रैल की सुबह सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट पर मोटरसाइकिल सवार दो लोगों के गोलीबारी किए जाने के मामले में आईपीसी की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत एफआईआर दर्ज की थी. पुलिस ने बताया कि कथित हमलावर विकी गुप्ता (24) और सागर पाल (21) को सोनू कुमार सुभाष चंदर बिश्नोई (37) और अनुज तपन (32) के साथ गिरफ्तार किया गया था. विकी गुप्ता और सागर पाल बिहार के निवासी हैं. उन्हें सोनू और अनुज ने 15 मार्च को दो देसी पिस्तौल-कारतूस मुहैया कराए थे. उसने बताया कि सोनू और अनुज फाजिल्का के रहने वाले हैं. पुलिस ने कहा, 'दोनों (सोनू एवं अनुज) पंजाब के गंगापुर में दर्ज गोलीबारी के एक मामले में भी लॉरेंस और अनमोल बिश्नोई के साथ सह आरोपी हैं.

Trending news